आधा दर्जन IPS , 25 RPS सहित 600 जवान संभालेंगे गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा

गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा पांच लेयर में रहेगी। वह रायपुर में मेफेयर होटल में रुकेंगे। शाह का यह दौरा नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को लेकर बताया जा रहा है। इस दौरान वह राज्य सरकार के मंत्रियों के कामकाज की रिपोर्ट भी लेंगे।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Home Minister Amit Shah Chhattisgarh visit security plan the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तीन दिन के दौरे पर छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। वह 23 तारीख की शाम को रायपुर आएंगे और 25 की सुबह यहां से रवाना होंगे। केंद्रीय मंत्री शाह के छत्तीसगढ़ दौरे के लिए राज्य सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

शाह की सुरक्षा के लिए भी खास इंतजाम किए गए हैं। सीनियर आईपीएस अफसरों के साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस जवान उनकी सुरक्षा में तैनात किए जा रहे हैं।

पांच लेयर में रहेगी गृहमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था

बताया जा रहा है कि गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा पांच लेयर में रहेगी। वह रायपुर में मेफेयर होटल में रुकेंगे। उनकी सुरक्षा के लिए आधा दर्जन आईपीएस अफसरों को तैनात किया जाएगा।

 इनके साथ ही राज्य पुलिस सेवा के 25 अफसरों तथा 600 जवानों को उनकी सुरक्षा के लिए तैनात किया जाएगा। इन सभी की ड्यटी शिफ्ट के हिसाब से लगाई जाएगी। मेफेयर होटल में भी सुरक्षा की जिम्मेदारी इसी टीम की होगी।

नक्सलियों के खिलाफ अभियान की बनेगी रूपरेखा

बताया जा रहा है कि गृहमंत्री अमित शाह का यह दौरा नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को लेकर है। ज्ञात हो कि राज्य में बीजेपी की विष्णुदेव साय सरकार के आने के बाद नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई तेज की गई है। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई में सबसे बड़ी बाधा सीमावर्ती राज्यों की वजह से आती है।

दरअसल, होता ये है कि नक्सली छत्तीसगढ़ में वारदात को अंजाम देने के बाद सीमावर्ती राज्य आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और ओडिशा भाग जाते हैं।

दूसरे राज्यों की सीमा में घुसकर कार्रवाई करना छत्तीसगढ़ की फोर्स के लिए संभव नहीं हो पाता है। बताया जा रहा है कि गृहमंत्री शाह के साथ मीटिंग के दौरान सीमावर्ती राज्यों के साथ समन्वय कर एक संयुक्त अभियान चलाने का प्लान भी बनाया जा सकता है।

cg news hindi Home Minister Amit Shah Chhattisgarh visit गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ दौरा गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा Home Minister Amit Shah on Naxal attack