छत्तीसगढ़ में गृहमंत्री अमित शाह बोले , नक्सलियों के लिए नई सरेंडर पॉलिसी लाई जाएगी

अमित शाह ने कहा है कि नक्सलियों के लिए नई सरेंडर पॉलिसी लाई जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने एसआईए को और मजबूत बनाने की बात भी कही। एनआईए की तर्ज पर एसआईए का गठन किया गया है।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Home Minister Amit Shah targets Congress during Chhattisgarh visit the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ के तीन दिन के दौरे पर आए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार की शाम मीडिया से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने नक्सलियों के खात्मे के लिए चलाए जा रहे केंद्र सरकार के अभियान के बारे में चर्चा की। उन्होंने बताया कि मोदी सरकार के 10 साल के कार्यकाल के दौरान देश में 53 फीसदी तक नक्सली वारदात की घटनाओं में कमी आई है। 

मार्च 2026 तक देश को नक्सल समस्या से मुक्त कर देंगे

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दावा किया कि मार्च 2026 तक देश को नक्सल समस्या से मुक्त करा लिया जाएगा। नक्सलियों के खात्मे के लिए मोदी सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद नक्सली घटनाएं 53 फीसदी कम हो गईं हैं। 

एसआईए को और मजबूत बनाया जाएगा

उन्होंने मीडियो से बातचीत के दौरान छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री विजय शर्मा के हिड़मा के गांव जाने का भी जिक्र किया। अमित शाह ने मीडिया को बताया कि नक्सली समस्या के कारण शिक्षा का स्तर बहुत गिर गया है। इसलिए अब अशिक्षित लोगों को पढ़ाने का अभियान चलाया जाएगा। 

अमित शाह ने कहा है कि नक्सलियों के लिए नई सरेंडर पॉलिसी लाई जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने एसआईए को और मजबूत बनाने की बात भी कही। ज्ञात हो कि एनआईए की तर्ज पर एसआईए का गठन किया गया है। उन्होंन नक्सलियों से  हथियार छोड़ने की अपील भी की।

खबर अपडेट हो रही है....

Home Minister Amit Shah अमित शाह छत्तीसगढ़ दौरा amit shah chhattisgarh news Amit Shah targets Congress गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ दौरा गृहमंत्री अमित शाह