'नक्सलवाद खात्मे' को लेकर गृहमंत्री शाह लेंगे आज खास मीटिंग, 6 राज्यों के CM रहेंगे मौजूद

Home Minister Amit Shah Special Meeting : एनकाउंटर के तीन दिन बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हाई लेवल मीटिंग करेंगे। शाह के इस बैठक में छः राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
Home Minister Shah special meeting today eradicate Naxal
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Home Minister Amit Shah Special Meeting : छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद का खात्मा होना अब प्रदेश सरकार द्वारा तय माना जा रहा है। 31 नक्सलियों के एक साथ एनकाउंटर होने के बाद हिंसा को खत्म करने के लिए जवानों का जोश और भी तगड़ा हो गया है। वहीं जवानों की इस कार्रवाई से सरकार भी बेहद खुश है। इसे लेकर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने जवानों को बधाई भी दी थी।

शाह की खास बैठक

इस दौरान मुख्यमंत्री साय ने कहा था कि - अब जल्द ही नक्सलवाद का खात्मा होगा। वहीं इस कार्रवाई की चर्चा केंद्र तक हो रही है। एनकाउंटर के तीन दिन बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हाई लेवल मीटिंग करेंगे। शाह के इस बैठक में छः राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। इस बैठक में अमित शाह 'नक्सलवाद खात्मे' को लेकर खास चर्चा करेंगे। इसके साथ ही कोई बड़ा फैसला लेने की भी संभावना है।

अब तक 188 नक्सली ढेर

नक्सलवाद के खात्मे को लेकर केंद्र व राज्य सरकार कोई बड़ी प्लानिंग कर रही है। हाल ही में रायपुर में एक बैठक में शाह ने कहा था- हम मार्च 2026 तक देश से नक्सलवाद खत्म कर देंगे। बैठक में आंध्र प्रदेश, बिहार, झारखंड, तेलंगाना, ओडिशा, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों को भी बुलाया गया है। दिल्ली रवाना होने से पहले सीएम साय ने बताया कि पिछले 9 महीनों में नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई बढ़ी है। बता दें कि जवानों ने 9 महीने में ही 188 नक्सलियों को मार गिराया है।

 

The Sootr Links 

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Home Minister Amit Shah Union Home Minister Amit Shah Naxal Terror chhattisgarh naxal terror cg naxal terror Home Minister Amit Shah High Level Meeting Amit Shah High Level Meeting Union Home Minister Amit Shah High Level Meeting 'नक्सलवाद खात्मे' को लेकर गृहमंत्री शाह लेंगे आज खास मीटिंग