RBI का क्लेम पाने के चक्कर में डॉक्टर ने दे डाले 14 लाख से ज्यादा रुपए, जब ठगी का एह्साह हुआ तो...

आरबीआई का क्लेम पाने के चक्कर में भिलाई के डॉक्टर 14 लाख से अधिक रुपए गंवा बैठे। आरोपी रकम अलग-अलग किस्तों में मांग रहा था। जब अधिक पैसे देने के बाद भी पीड़ित डॉक्टर को कोई फायदा नहीं हुआ तो उन्हें ठगी का एहसास हुआ।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
In order to get the RBI claim doctor paid more than 14 lakh rupees
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ के भिलाई से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। जहां एक डॉक्टर ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गए। आरबीआई का क्लेम पाने के चक्कर में डॉक्टर 14 लाख से अधिक रुपए गंवा बैठे। आरोपी रकम अलग-अलग किस्तों में मांग रहा था। जब अधिक पैसे देने के बाद भी पीड़ित डॉक्टर को कोई फायदा नहीं हुआ तो उन्हें ठगी का एहसास हुआ। ठगी का मामला महसूस होते ही डॉक्टर ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई। 

डॉक्टर से लुटे लाखों रुपए



दरअसल, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. विकास वर्मा को पिछले साल यानी (साल 2023) में फोन कॉल आया था। फोन करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम रवि झा बताया। अज्ञात आरोपी ने डॉक्टर को यह विश्वास दिलाया कि वह उनके पुराने बीमा पॉलिसी से मोटी-तगड़ी रकम दिलवा देगा। आरोपी की बातों में आकर चिकित्सक ने अलग-अलग किस्तों में आरोपी को 14 लाख 60 हजार 647 रुपए ट्रांसफर कर दिए। पीड़ित डॉक्टर के शिकायत के बाद भिलाई नगर पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

वेब स्टोरीज की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

cg news in hindi crime news Cyber ​​crime news CG News chhattisgarh crime news cg crime news