Indigo Airlines का सर्वर डाउन , टिकट बुक करने में आ रही परेशानी

Indigo Airlines server down : एयरलाइन की बुकिंग प्रणाली शनिवार 5 अक्टूबर को दोपहर करीब 12 बजे से प्रभावित होनी शुरू हुई। इंडिगो की ओर से कहा गया है कि कंपनी वर्तमान में अपने नेटवर्क में अस्थायी सिस्टम स्लो डाउन को फेस कर रही है।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Indigo Airlines server down ticket booking problem the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Indigo Airlines server down : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में इंडिगो एयरलाइंस ( Indigo Airlines ) के यात्रियों को टिकट बुक करने में परेशानी का सामना करना पड़ा। बताया गया है कि ऐसा Indigo Airlines का सर्वर डाउन होने की वजह से हो रहा था।

बुकिंग सिस्टम में गड़बड़ी

जानकारी के अनुसार कंपनी के बुकिंग सिस्टम में गड़बड़ी आ गई थी। इसके चलते फ्लाइट ऑपरेशन भी प्रभावित हुआ। एयरलाइन की बुकिंग प्रणाली शनिवार 5 अक्टूबर को दोपहर करीब 12 बजे से प्रभावित होनी शुरू हुई।

यह दिक्क्त करीब 1 घंटे तक रही। इसके बाद तकरीबन 1 बजे कंपनी की फ्लाइट का ऑपरेशन शुरू हो सका।

हालांकि, कंपनी का बुकिंग सिस्टम दोपहर बाद तक डाउन था। इस दौरान यूजर्स को टिकट बुक करने में समस्या आ रही थी। यात्रियों को हो रही परेशानी को देखते हुए Indigo Airlines की ओर से इस संबंध में एक बयान जारी किया गया है।

इंडिगो की ओर से कहा गया है कि कंपनी वर्तमान में अपने नेटवर्क में अस्थायी सिस्टम स्लो डाउन को फेस कर रही है। इससे कंपनी की वेबसाइट और बुकिंग सिस्टम डिस्टर्ब हो रहा है। सिस्टम में स्लो डाउन के चलते ग्राहकों का वेटिंग टाइम बढ़ सकता है। इसमें धीमी चेक-इन और हवाई अड्डे पर लंबी लाइन लगना शामिल है।

एयरलाइन ने किया पोस्ट

एयरलाइन ने सोशल मीडिया एक्स पर जानकारी देते हुए बताया कि हमारी एयरपोर्ट टीम पूरी तरह से यात्रियों की सहायता के लिए तत्पर है और हम यात्रियों की यात्रा को सुगम बनाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। भरोसा रखें, हम जल्द से जल्द स्थिरता और सामान्य सेवाएं बहाल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। असुविधा के लिए हमें खेद है और आपकी समझदारी और धैर्य की सराहना करते हैं।

 

Indigo Airlines flight इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट Indigo Airlines इंडिगो एयरलाइंस इंडिगो एयरलाइंस न्यूज Indigo Airlines server down Indigo Airlines flight Raipur Indigo Airlines Flight Chattisgarh इंडिगो एयरलाइंस छत्तीसगढ़