पहले तय किया कलाकार फिर निकाल दिया टेंडर, शर्त ये कि सांस्कृतिक कार्यक्रम में चाहिए BJP MLA जैसा आर्टिस्ट

Jal Jagar Cultural Program Dhamtari : धमतरी में जल जगार सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर जंग छिड़ गई है। आमने सामने हैं धमतरी जिला प्रशासन और छत्तीसगढ़ के कलाकार।

Advertisment
author-image
Arun tiwari
New Update
Jal Jagar Cultural Program Dhamtari the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Jal Jagar Cultural Program Dhamtari . धमतरी में जल जगार सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर जंग छिड़ गई है। आमने सामने हैं धमतरी जिला प्रशासन और छत्तीसगढ़ के कलाकार। धमतरी जिला प्रशासन ने एक टेंडर निकाला है।

इस टेंडर में शर्त रखी गई कि जल जगार के लिए अनुज शर्मा जैसा कलाकार चाहिए। अनुज शर्मा बीजेपी के विधायक हैं और छत्तीसगढ़ फिल्मों के स्टार रह चुके हैं।

इसमें एक ताज्जुब की बात यह है कि जल जगार का पोस्टर जारी हो चुका है, जिसमें अनुज शर्मा की फोटो लगी हुई है। यानी वे जल जगार में परफॉर्म करेंगे, यह तय हो चुका है।

जब यह तय हो चुका है तो फिर सरकारी टेंडर जारी क्यों किया गया। सवाल बड़ा है, इसलिए इसको पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी उठाया है। 

फिर किस काम का टेंडर 

धमतरी में आयोजित जल-जगार कार्यक्रम के लिए जारी किए गए सरकारी टेंडर से छत्तीसगढ़ के सियासत, छत्तीसगढ़ के कलाकारों और संस्कृति विभाग के बीच आपसी कलह पैदा हो गया है।

जल-जगार कार्यक्रम के लिए धमतरी जिला प्रशासन ने टेंडर जारी करते हुए उसमें कलाकारों के नाम का उल्लेख कर उनके जैसे कलाकार की डिमांड की।

दरअसल, टेंडर में कलाकार प्रस्तुति के लिए पद्मश्री अनुज शर्मा के समतुल्य या उनके समान कलाकार चाहिए, जैसे शर्त का पेंच डाला गया है।

वैसे ही दूसरे कलाकार के लिए गरिमा दिवाकर के नाम से हूबहू शर्त रखी गई। वहीं, कार्यक्रम के पोस्टर में पहले से ही अनुज शर्मा का फोटो जारी किया गया है।

भूपेश बघेल ने उठाया मामला 

इस मामले को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक्स पर पोस्ट कर यह मामला उठाया। उन्होंने कहा कि धमतरी में जल-जगार हो रहा है।

इसका टेंडर निकला तो कहा गया कि कलाकार को अनुज शर्मा या बराबर के स्तर का होना चाहिए। अब वे छत्तीसगढ़ में प्रतिभा के मानक हो गए हैं? क्या वे इतने बड़े कलाकार हैं कि सरकारी टेंडर कहे कि हमें उनके जैसा कलाकार चाहिए।

और मजेदार बात है कि एक ओर कलाकार के लिए टेंडर निकला है और दूसरी ओर अनुज शर्मा पहले से ही इस उत्सव में कलाकार के रूप में शामिल थे, तो टेंडर था किसलिए।

ठीक है कि वे भाजपा के विधायक हैं और भाजपा की सरकार ने ही उन्हें पद्मश्री दिलाया है, लेकिन यह तो टेंडर का मजाक है।

अभी विधानसभा में और सूचना के अधिकार के तहत सवाल पूछे जाएंगे कि टेंडर किसे मिला, तब परतें और खुलेंगी। वहीं अनुज शर्मा ने कहा कि वे एक कलाकार हैं और इसीलिए उनको पद्मश्री मिला था। इसमें राजनीति नहीं लानी चाहिए।

Former Chief Minister Bhupesh Baghel Bhupesh Baghel Dhamtari Jal Jagar Cultural Program धमतरी जल जगार सांस्कृतिक कार्यक्रम छत्तीसगढ़ जल जगार कार्यक्रम Chhattisgarh Jal Jagar Program Jal Jagaar Chhattisgarh Dhamtari District Administration BJP MLA Anuj Sharma