कोरबा की दीपका माइंस में बड़ा हादसा, मिट्टी धंसने से 4 युवकों की मौत

कोरबा में SECL की दीपका कोयला खदान में बड़ा हादसा हो गया। जहां खदान में कोयला चोरी करने पांच युवकों में से अब तक 4 युवकों की मौत हो चुकी है, वहीं एक युवक का अस्पताल में इलाज जारी है ।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

खदान में हादसा

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. कोरबा जिले में SECL की दीपका कोयला खदान ( Deepka Mines ) में मिट्टी धंसने से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। दरअसल 22 फरवरी को 5 युवक कोयले की खदान में चोरी करने गए थे। इस दौरान खदान की मिट्टी धंसने से पांचों युवक दब गए। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया। सुबह तक चले रेस्क्यू में दो लोग सुरक्षित निकाले गए थे, जबकि 3 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं दो लोगों को घायल अवस्था में अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान एक और युवक ने दम तोड़ दिया है। एक युवक को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरदी बाजार में भर्ती किया गया।

खदान में कोयला चोरी करने गए थे युवक 

कोरबा जिले के हरदीबाजार थाना क्षेत्र के दीपका खदान के सुवाभोड़ी गांव में बम्हनी कोना निवासी 5 युवक गुरुवार दोपहर 3 बजे कोयला चोरी करने गए थे, तभी अचानक मिट्टी का एक बड़ा हिस्सा धंसककर उनके ऊपर आ गिरा। हादसे की खबर मिलते ही प्रशासन के अधिकारी और बचाव दल के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद माइंस में रातभर रेस्क्यू अभियान चलाया गया।

प्रतिबंधित क्षेत्र में हुआ हादसा 

हादसे के बाद SECL प्रबंधन का दावा किया कि यह सभी लोग प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसकर कोयला निकाल रहे थे। इस इलाके में किसी को भी जाने की इजाजत नहीं है। मिट्टी खोदकर कोयला निकालने की कोशिश की जा रही थी, इसी दौरान मिट्टी भरभराकर लोगों पर गिर गई। इस वजह से हादसा हुआ। 

कोरबा दीपका खदान