भूमाफिया गुरुचरण सिंह होरा के कब्जे से छुड़ाई 10 एकड़ जमीन , जानिए कहां कर रखा था अवैध कब्जा

इस बेशकीमती जमीन पर देवार डेरा का कब्जा हुआ था। इसके खिलाफ में जनता सड़क पर उतर आई थी। जनता का दवाब बनने के बाद प्रशासन ने कार्रवाई कर इस जमीन को खाली कराया था। जमीन खाली होते ही भूमाफिया की नजर इस पर पड़ी।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Land mafia Gurcharan Singh Hora Chhattisgarh Raipur news the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ में बीजेपी नेता भूमाफिया गुरुचरण सिंह होरा के कब्जे से बेशकीमती जमीन खाली कराई गई। बीजेपी नेता ने कौशल्या माता बिहार कमल विहार में रायपुर विकास प्राधिकरण की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया था। प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए जमीन से भूमाफिया का कब्जा हटाया।

प्रशासन को मिली थीं शिकायतें

ज्ञात हो कि इस जमीन पर देवार डेरा का कब्जा हुआ था। इसके खिलाफ में जनता सड़क पर उतर आई थी। जनता का दवाब बनने के बाद प्रशासन ने कार्रवाई इस जमीन को खाली कराया था। जमीन खाली होते ही भूमाफिया की नजर इस पर पड़ी। इस बीच बीजेपी के रसूख का फायदा उठाते हुए होरा ने इस जमीन पर कब्जा कर लिया। शिकायतें मिलने के बाद प्रशासन ने कार्रवाई की और होरा के कब्जे से इस जमीन को खाली करा लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि भूमाफिया गुरचरण सिंह होरा पर कई केस दर्ज हैं। इनमें भिलाई नगर में छेड़खानी का मामला भी बताया जा रहा है। वहीं, टाटीबंध में भी केस होना बताया जा रहा है। गुरुचरण सिंह होरा का विवादों से पुराना नाता है। सत्ताधारी पार्टी से नजदीकी बढ़ाकर वह जमीनों पर अवैध कब्जे करते रहे हैं।