लाॅरेंस बिश्नोई का छत्तीसगढ़ में टेरर, बड़े कारोबारियों के लिए खतरा

Lawrence Bishnoi Terror In Chhattisgarh : बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद छत्तीसगढ़ में लॉरेंस बिश्नोई गैंग एक बार फिर चर्चा में है। बता दें कि पांच महीने पहले ही इस गैंग के चार शूटर्स को गिरफ्तार किया गया था।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
Lawrence Bishnoi terror chhattisgarh buisnessman threat
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Lawrence Bishnoi Terror In Chhattisgarh : बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद छत्तीसगढ़ में लॉरेंस बिश्नोई गैंग एक बार फिर चर्चा में है।  ऐसा इसलिए है क्योंकि लॉरेंस बिश्नोई की गैंग द्वारा प्रदेश के बड़े कारोबारियों को जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। कुछ महीनों पहले एक बड़े कारोबारी के घर लॉरेंस बिश्नोई की गैंग द्वारा फायरिंग की गई थी। इस घटना के बाद कारोबारियों में खतरा बढ़ गया था। बता दें कि पांच महीने पहले ही रायपुर में इस गैंग के चार शूटर्स को गिरफ्तार किया गया था।


लॉरेंस बिश्नोई का छत्तीसगढ़ से कनेक्शन

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से लॉरेंस बिश्नोई के दो गुर्गे पकड़े गए थे। ये लोग अवैध उगाही और धमकी देने का काम करते थे। पंजाब में सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद लॉरेंस विश्नोई गैंग के सदस्य और भी ज्यादा एक्टिव होने लगे थे। दहशत का माहौल बनने के बाद बिलासपुर में दो बदमाश बड़े कारोबारियों से जमकर वसूली करने लगे थे।

दोनों बदमाशों ने गिरफ्तारी से करीब 15 दिन पहले पंजाब के लुधियाना के कारोबारी को फोन कर दस लाख रुपए फिरौती की मांग की थी। रुपए नहीं देने पर उन्हें मूसेवाला की तरह मौत के घाट उतारने की धमकी दी थी। कारोबारी ने कथित गैंगस्टर के डर से कई खातों में रकम जमा करा दी।

ये खबर भी पढ़िए... Bastar Dussehra : आज चोरी होगा 8 चक्कों वाला रथ, जानिए अनोखी रस्में...


लॉरेंस बिश्नोई और अमन साहू गैंग के शूटर्स राजधानी में हुए थे गिरफ्तार

लॉरेंस बिश्नोई के शूटर्स को राजधानी रायपुर में गिरफ्तार किया गया था। मामले में पुलिस ने झारखंड के अमन साहू गैंग से जुड़े 4 शूटरों को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए आरोपियों को छत्तीसगढ़ और झारखंड के बड़े कोयला कारोबारियों की हत्या की सुपारी मिली थी। इसके बाद इनमें से 3 शूटर रायपुर पहुंचे थे। जबकि एक को छत्तीसगढ़ पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार किया गया।

अमन साहू गैंग का लॉरेंस बिश्नोई से संबंध?

अमन साहू लेवी और रंगदारी वसूली के लिए कुख्यात है। उसके गिरोह के कई सदस्य कोयला कारोबारियों, बिल्डरों, ट्रांसपोर्टरों और कारोबारियों से रंगदारी वसूली करता है। बता दें कि अमन ने खुद भी खुलासा किया है कि उसका संबंध लॉरेंस बिश्नोई से है। दोनों के बीच सोशल मीडिया पर अक्सर बातें होती रहती  हैं। वहीं इस बात का भी खुलासा हुआ यही कि उसका संबंध लॉरेंस के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई के साथ भी है।

FAQ

लॉरेंस बिश्नोई कौन है?
लॉरेंस बिश्नोई एक भारतीय गैंगस्टर है, जो मुख्य रूप से पंजाब और हरियाणा में सक्रिय हैं। वह अपनी गैंग के माध्यम से कई आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहे हैं, जैसे कि वसूली, हत्या और ड्रग्स का कारोबार।
क्या छत्तीसगढ़ में लॉरेंस बिश्नोई गैंग की गतिविधियां बढ़ी हैं?
सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में लॉरेंस बिश्नोई के दो गुर्गों का खुलासा हुआ था, जो बड़े कारोबारियों से वसूली कर रहे थे।
अमन साहू गैंग और लॉरेंस बिश्नोई का क्या संबंध है?
अमन साहू गैंग भी रंगदारी वसूली में सक्रिय है और अमन ने स्वीकार किया है कि उसका लॉरेंस बिश्नोई से संबंध है। दोनों के बीच सोशल मीडिया पर बातचीत होती रहती है।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Gangster Lawrence Bishnoi gang Chhattisgarh News Chhattisgarh CG News Lawrence Bishnoi gangster Lawrence Bishnoi cg news in hindi Lawrence Bishnoi and Aman Gang Lawrence Bishnoi and Aman gang shooters लाॅरेंस बिश्नोई