छत्तीसगढ़ में बारिश का कहर, जवान और सरपंच पर गिरी बिजली... दोंनों की मौत

Chhattisgarh Weather Alert : छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से भयंकर बारिश से हो रही है। वहीं कई इलाकों में वज्रपात भी हो रहा है। वज्रपात के चपेट में आकर जवान और सरपंच की मौत हो गई है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
Lightning struck soldier and Sarpanch both died
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Weather Alert : छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से भयंकर बारिश से हो रही है। वहीं कई इलाकों में वज्रपात भी हो रहा है। वज्रपात के चपेट में आकर जवान और सरपंच की मौत हो गई है। बस्तर के बिजापुर में तैनात बस्तर फाइटर के जवान पर बिजली गिर गई। इस हादसे में जवान की मौत हो गई। वहीं दूसरी हादसा जशपुर के बगीचा में हुआ है, वज्रपात के चपेट में आने से सरपंच की मौत हो गई। 

जवान की मौत

कोंडागांव में जवान कमलेश हेमला ड्यूटी में तैनात था। इस दौरान इलाके में भारी बारिश हो रही थी, तभी अचानक बिजली गिरी और जवान वज्रपात के चपेट में गया। इसके बाद जवान को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। प्राथिमक जांच के बाद डॉक्टरों ने जवान को मृत घोषित कर दिया।

सरपंच की मौत

वहीं दुसरी घटना जशपुर में हुई है। जशपुर में सरपंच रामवृक्ष राम मवेशी को चराने के लिए जंगल की ओर निकले थे। इस बीच अचानक बारिश होने लगी। तभी बिजली गिरी और सरपंच उसके चपेट में आ गया। इस दौरान सरपंच के साथ उनकी पत्नी भी मौजूद थी। हादसे में पत्नी गंभीर रूप से झुलस गई, वहीं सरपंच की माैत हो गइै।

अगले 72 घंटे तक जमकर बरसेंगे बादल

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश हाेगी। बताया जा रहा है कि मौसम का हाल अगले 72 घंटे तक ऐसा ही रहेगा। इसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में सबसे अधिक बारिश बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर और नारायणपुर में हो सकती है।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

Chhattisgarh weather update Lightning struck in CG Chhattisgarh Weather Alert CG Weather Update Weather Updates Chhattisgarh weather update today weather update news Weather update छत्तीसगढ़ में भयंकर बारिश Lightning struck in chhattisgarh weather alert CG Today Weather Update