कम पैसे में बड़ा घर दिलाउंगा... कहकर लूट लिए 48 लाख

Chhattisgarh Crime News : राजधानी रायपुर के टिकरापारा थाना क्षेत्र में शातिर आरोपी ने महिला को कम किमत में बड़ा घर दिलाने का झांसा दिया और 48 लाख रूपए लूट लिए।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
looted 48 lakhs saying get big house less money
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Crime News : छत्तीसगढ़ से ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है। राजधानी रायपुर के टिकरापारा थाना क्षेत्र में अनामिका वैष्णव से मकान दिलाने के नाम पर 48 लाख ठग लिए गए। शातिर आरोपी ने महिला को डेढ़ महीने के भीतर मकान नहीं दिलाने की स्थिति में रकम दोगुना कर लौटाने का झांसा देकर अपने जाल में फंसाया था। पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है। पीड़ित महिला अनामिका वैष्णव ने ऐश्नी होम्स प्राईवेट लिमिटेड के संचालक राकेश मंडल उसकी पत्नी व अन्य के खिलाफ अपराध दर्ज करवाया है।

मकान दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

मिली जानकारी के मुताबिक, शातिर आरोपी ने महिला को भरोसा दिलाया कि कम पैसे में वह महिला को बड़ा घर दिलवा देगा। इसके बाद महिला ने आरोपी की बातों पर भरोसा कर लिया। झांसे में आकर महिला ने महिला को 48 लाख रुपए दे दिए। जब कई महिनों तक महिला को कोई घर नहीं मिला तो उसे ठगी का एहसास हुआ। 

 

कंपनी बताकर की ठगी





मिली जानकारी के अनुसार, अनामिका ने पुलिस को बताया है कि राकेश का लालपुर स्थित ऑफिस है। वह अपने परिचित के माध्यम से पिछले साल राकेश से संपर्क किया। राकेश ने अपनी कंपनी को आरडीए से अधिकृत कंपनी बताकर अनामिका को कमल विहार में फ्लैट दिलाने का झांसा दिया। इसके साथ ही एग्रीमेंट के लिए पैसे भी दे दिए। 

 

मकान दिलाने का झांसा





ठगी की आशंका होने पर अनामिका ने आरडीए में संपर्क किया तो राकेश द्वारा महज एक लाख रुपए जमा करने की जानकारी मिली। अनामिका के अनुसार राकेश ने इसी तरह से अर्चना गुप्ता नाम की महिला से भी मकान दिलाने का झांसा देकर 15 लाख की ठगी की है।

अपनी शिकायत में अनामिका ने पुलिस को बताया है कि राकेश की पत्नी सरिता ने कोर्ट में समझौता करने उनके खिलाफ थाने में झूठी शिकायत दर्ज कराई है। राकेश ने ठगी करने कूटरचित दस्तावेज और मकान का फोटो दिखाकर उन्हें उन्हें अपने जाल में फंसाया। मामले में पुलिस ने शातिर आरोपी के खिलाफ ठगी का अपराध दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही महिला के बयान और दस्तावेज के आधार पर जांच-पड़ताल शुरू कर दी।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

cg news hindi crime news cg news update cg crime news chhattisgarh crime news CG News chhattisgarh fraud crime news today cg news today CG Fraud Case cg news in hindi Chhattisgarh Fraud Case