महतारी वंदन योजना में शामिल महिलाओं के खाते में कल आएगी पहली किश्त

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में महतारी वंदन योजना (Mahtari Vandan Yojana) की राशि महिलाओं के खाते में 10 मार्च को आएगी। इसकी जानकारी सीएम विष्णुदेव साय ने अपनी X पोस्ट पर दी है। कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) वर्चुअली जुड़ेंगे।

author-image
BP shrivastava
New Update
thesootr

छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना की पहली किस्त 10 मार्च को महिलाओं के खाते में पहुंचेगी।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्‍तीसगढ़ ( Chhattisgarh ) में महतारी वंदन योजना (Mahtari Vandan Scheme) की पहली किस्त रविवार, 10 मार्च को महिलाओं के खाते में ट्रांसफर की जाएगी। इसके लिए सरकार की ओर से तैयारी तेज कर दी गई है। सीएम विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Say) ने सोशल मीडिया X पर जानकारी शेयर की। इससे पहले आठ और बाद में सात मार्च की तारीख तय हुई थी, लेकिन Pm narendra modi  ( नरेंद्र मोदी ) का समय नहीं मिलने से कार्यक्रम को स्थगित करना पड़ा था। 

70 लाख से अधिक महिलाओं को मिलेगा लाभ

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत सभी जिला और ब्लाक मुख्यालय, नगरीय निकाय क्षेत्रों में महतारी वंदन सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री वर्चुअल जुड़कर लोगों को संबोधित करेंगे और हितग्राहियों से चर्चा करेंगे। इस अवसर पर महतारी वंदन योजना के तहत प्रदेश की 70 लाख से अधिक महिलाओं के खाते में डीबीटी के माध्यम से पहली किश्त ट्रांसफर की जाएगी।

Chhattisgarh CM ने कहा, बस्तर संभाग में 14 उपस्वास्थ्य केंद्र खोलेंगे

हर माह महिलाओं के खाते में आएंगे 1000 रुपए

इस योजना से हर माह महिलाओं के खाते में 1000 रुपए आएंगे। राजधानी के साइंस कॉलेज मैदान में दोपहर एक बजे आयोजित मुख्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शामिल होंगे। सम्मेलन में मुख्यमंत्री प्रदेश को बाल विवाह मुक्त करने के अभियान का शुभारंभ भी करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें... छत्तीसगढ़ में IAS अफसरों को किया इधर से उधर, जानें किसे क्या मिली जिम्मेदारी

सम्मेलन में स्व-सहायता समूहों के स्टाल लगेंगे

सम्मेलन में विभागीय गतिविधियों पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के साथ महिला स्व-सहायता समूहों की ओर से उत्पादित सामग्री के विक्रय के लिए स्टाल भी लगाए जाएंगे। साथ ही विभागीय योजनाओं की जानकारी भी दी जाएगी। जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश को बाल विवाह मुक्त करने का संकल्प भी लिया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें...Chhattisgarh की IAS Maninder Kaur को केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी

नरेंद्र मोदी narendra modi Chhattisgarh महतारी वंदन योजना