चिरमिरी में खुलेगा शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज, 240 सीटों की दी मंजूरी

पॉलिटेक्निक कॉलेज में सिविल इंजीनियरिंग के साथ GIS, GPS, मैकेनिकल इंजीनियरिंग और माइनिंग इंजीनियरिंग में डिप्लोमा के लिए 60 सीटों का प्रावधान है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
चिरमिरी में शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Government Polytechnic College : छत्तीसगढ़ के चिरमिरी में शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज ( Government Polytechnic College ) स्थापित होगा। ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन ने शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए 240 सीटों की मंजूरी दी है।

पॉलिटेक्निक कॉलेज में सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा के लिए 60 सीट, GIS (जियोग्राफिक इन्फॉर्मेशन सिस्टम) और GPS (ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम) में डिप्लोमा के लिए 60 सीट, मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा के लिए 60 सीट और माइनिंग इंजीनियरिंग में डिप्लोमा के लिए 60 सीटों का प्रावधान है।

जानकारी के अनुसार ये पालिटेक्निक कालेज छत्तीसगढ़ के स्वामी विवेकानंद टेक्निकल यूनिवर्सिटी, भिलाई से संबद्ध होगा। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल के प्रयास से खुलने जा रहे इस पॉलिटेक्निक कॉलेज को लेकर क्षेत्र के लोगों में हर्ष का माहौल है। 

लंबे समय से हो रही थी मांग

गौरतलब है कि चिरमिरी एक औद्योगिक क्षेत्र है और यहां के युवाओं के लिए माइनिंग में काफी संभावनाएं हैं। क्षेत्र की जनता लगातार इसके लिए पालिटेक्निक कालेज की मांग कर रही थी, लेकिन पूर्ववर्ती कांग्रेस की सरकार और स्थानीय कांग्रेस के पूर्व विधायक ने इस मांग पर ध्यान नहीं दिया था।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

CG Health Minister Shyam Bihari Jaiswal

शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल CG Health Minister Shyam Bihari Jaiswal Government Polytechnic College