छत्तीसगढ़ में सोने-चांदी की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, सब कुछ जलकर स्वाहा

Massive Fire Breaks Out In Gold-Silver Factory : दुर्ग जिले में सोना - चांदी के आभूषण बनाने वाले फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इस घटना में फैक्ट्री जलकर खाक हो गया।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
Massive fire breaks out gold-silver factory in Chhattisgarh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Massive Fire Breaks Out In Gold-Silver Factory : छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। दुर्ग जिले में सोना - चांदी के आभूषण बनाने वाले फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इस घटना में फैक्ट्री जलकर खाक हो गया। आग लगने से वहां काम करने वाले तीन लोग अंदर ही फंस गए। जब इस घटना की सूचना मिली तो दुर्ग कोतवाली पुलिस और एसडीआरएफ की टीम फ़ौरन घटनास्थल पहुंची। इसके बाद कई घंटों तक भारी मसक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया गया। 

स्वाहा हो गया सोना-चांदी का फैक्ट्री

मिली जानकारी के मुताबिक, रात 10.30 बजे के करीब उन्हें सूचना मिली थी कि सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत गवली पारा स्थित सोने चांदी की फैकट्री में भीषण आग लग गई है। जिस फैक्ट्री में आग लगी वो किसी का चार मंजिला घर था। इसे महाराष्ट्र के रहने वाले चंदर किंगर उर्फ चंदर घोरपड़े ने किराये से लिया था। चंदर दूसरे मंजिल में सोने चांदी के आभूषण बनाने की फैक्ट्री बनाकर रखा था। वहीं ऊपर के दो मंजिल में लोग कारीगर का काम करते थे। इसके साथ ही आराम करते थे। आग पहले माले में शार्ट सर्किट की वजह से लगी थी। 

कई घंटों बाद बुझी आग

इसके बाद धीरे धीरे बढ़कर दूसरी मंजिल में पहुंच गई थी। अग्निशमन विभाग के जवानों ने फायर ब्रिग्रेड से पानी और फोम की बौछार मारकर कई घंटे बाद आग पर काबू पाया। आग से कितना नुकसान हुआ है, इसका पता नहीं चल पाया है। फैक्ट्री संचालक ने अभी तक मामले की शिकायत दर्ज नहीं कराई है और ना ही ये बताया है कि उसका कितना नुकसान हुआ है। इस हादसे से इलाके में हड़कंप मच गया है। 

बिल्डिंग में धुंआ ही धुंआ

आग पर काबू पाने के लिए पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने छत पर लगे शेड को तोड़ दिया। इसके बाद वहां से बिल्डिंग के अंदर घुस गए।  अंदर घुसते ही जवानों ने दूसरी मंजिल पर फंसे दो पुरुष और एक महिला को सुरक्षित बाहर निकाला। अगर उन्हें निकालने और आग बुझाने में थोड़ी भी देर होती तो जनहानि हो सकती थी।

आग लगने से पूरी बिल्डिंग में धुंआ ही धुंआ भर गया था। बता दें कि जिस फैक्ट्री में आग लगी है वो चार मंजिल किसी का घर है। बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर में ईवी स्कूटर को चार्जिंग पर लगाया गया था। अचानक उसमें शार्ट सर्किट हुआ और स्कूटर में आग लग गई। यहां से आग धीरे धीरे पूरी बिल्डिंग में पहुंच गई।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Massive Fire Breaks Out In Gold-Silver Factory छत्तीसगढ़ में सोने-चांदी की फैक्ट्री में लगी भीषण आग सोने-चांदी की फैक्ट्री में लगी भीषण आग chhattisgarh news in hindi chhattisgarh news update Chhattisgarh news today gold-silver factory in Chhattisgarh Massive fire breaks out gold-silver factory Chhattisgarh News