सांसद चंद्रशेखर रावण की विष्णुदेव साय सरकार को दो टूक चेतावनी, कह दी ये बड़ी बात

रायपुर में आजाद समाज पार्टी और भीम आर्मी की ओर से एक सभा का आयोजन किया गया था। यह जनसभा बलौदा बाजार हिंसा मामले में जेल में बंद बेकसूर लोगों की रिहाई को लेकर बुलाई गई थी।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
MP Chandrashekhar Azad Baloda Bazar violence case movement the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. भीम आर्मी चीफ और यूपी से नगीना सांसद चंद्रशेखर आजाद ने छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार को बड़ी चेतावनी दी है। रायपुर में उन्होंने कहा कि अगर सतनामी समाज के लोगों के साथ अन्याय हुआ, तो दिल्ली के छत्तीसगढ़ भवन में एक भी मंत्री को ठहरने नहीं देंगे। उन्होंने यहां तक कहा कि एयरपोर्ट से छत्तीसगढ़ भवन तक अपने हिसाब से स्वागत करेंगे।

जरूरत पड़ी तो सड़‍क पर उतरेंगे

रायपुर के साइंस कालेज मैदान में आजाद समाज पार्टी और भीम आर्मी की ओर से एक सभा का आयोजन किया गया था। यह जनसभा बलौदा बाजार हिंसा मामले में जेल में बंद बेकसूर लोगों की रिहाई को लेकर बुलाई गई थी। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर अक्टूबर तक सतनामी समाज के लोगों को जेल से रिहा नहीं किया गया, तो मैं छत्तीसगढ़ में कदम नहीं रखूंगा। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो हम भूख हड़ताल करेंगे, प्रदर्शन करेंगे, सड़कों पर उतरेंगे। हम सब कुछ करेंगे। 

छत्तीसगढ़ भवन का होगा घेराव

सांसद आजाद ने कहा कि मैं आपकी ताकत को जनता हूं। एक इशारा कर दूं, तो छत्तीसगढ़ बंद हो जाएगा। उन्होंने  हरियाणा, जम्मू चुनाव के बाद इस मुद्दे को लेकर 1 अक्टूबर को दिल्ली में छत्तीसगढ़ भवन का घेराव करने की बात भी कही। उनका कहना था कि जब तक जेल में बंद लोग छूटेंगे नहीं, आंदोलन करेंगे। अब आर-पार की लड़ाई होगी।

 

नगीना सांसद चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सामान्य वर्ग के लोग फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनाकर नौकरी कर रहे हैं। इसकी जांच कर भंडाफोड़ किया जाए। जाति प्रमाण-पत्र के लिए 50 साल पुराने दस्तावेज मांगे जाने की व्यवस्था खत्म की जाए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि प्रशासन के लोग याद रखे। सरकारें पलटती रहती हैं। इसलिए कहीं ऐसा न हो सरकार कमजोर वर्ग के हाथ में आ जाए।

विधायक सहित 200 से ज्यादा गिरफ्तार

ज्ञात हो कि 15 मई को सतनामी समुदाय के धार्मिक स्थल गिरौदपुरी धाम से करीब 5 किमी मानाकोनी बस्ती स्थित बाघिन गुफा में लगे धार्मिक चिन्ह जैतखाम को देर रात क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। इसके बाद कार्रवाई की मांग उठी और लगातार प्रदर्शन हुए।

इसी मुद्दे को लेकर बलौदा बाजार में सतनामी समाज की जनसभा आयोजित की गई थी। इस दौरान हिंसा भड़क उठी थी। इस हिंसा में कलेक्टोरेट और एसपी ऑफिस में आग लगा दी गई थी। इस हिंसा के केस में 200 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव भी शामिल हैं। सांसद आजाद का आरोप है कि पुलिस ने कई बेकसूर लोगों को गिरफ्तार किया है।

cg news hindi MP Chandrashekhar Azad नगीना सांसद चंद्रशेखर आजाद Baloda Bazar violence case बलौदा बाजार हिंसा केस CG News