छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान IED धमाके में NIA की बड़ी कार्रवाई, छापेमारी में मिले सबूत

NIA Raid in Chhattisgarh : गरियाबंद में विधानसभा चुनाव के दौरान आईईडी विस्फोट हुआ था। यह धमाका 17 नवंबर मतदान के दिन हुआ था। धमाके में आईटीबीपी का एक हेड कॉन्स्टेबल शहीद हो गए थे।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
NIA raids IED blast during Chhattisgarh assembly elections
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NIA Raid in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है।  NIA (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने 2023 में हुए आईईडी हमला मामले में बड़ा खुलासा किया है। एनआईए ने बयान जारी करते हुए कहा कि - इस हमले में उन्हें कई नक्सलियों के शामिल होने के सबूत मिले है।

बता दें कि, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में आईईडी विस्फोट की घटनाएं हुई थी। धमाके की जांच को लेकर एनआईए ने शनिवार को छत्तीसगढ़ में छापेमार कार्रवाई की है। गरियाबंद में विधानसभा चुनाव के दौरान आईईडी विस्फोट हुआ था। यह धमाका 17 नवंबर मतदान के दिन हुआ था। धमाके में आईटीबीपी का एक हेड कॉन्स्टेबल शहीद हो गए थे।



एनआईए ने की छापेमारी

मामले की कार्रवाई में एनआईए ने छत्तीसगढ़ के गरियाबंद इलाके के कई स्थानों पर छापा मारा। छापेमारी करने एनआईए मैनपुर थाना इलाका पहुंची। शनिवार को एनआईए ने छोटेगोबरा गांव के माओवादी प्रभावित संवेदनशील इलाकों में नौ संदिग्धों से जुड़े परिसरों की तलाशी ली।



नक्सलियों का हुआ पहचान

विस्फोट मामले की छापेमारी और जांच के बाद जांच एजेंसी जल्द ही बड़ा खुलासा कर सकती है। बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी ने नक्सलियों के सर्मथकों और ओवरग्राउंड कार्यकर्ताओं की पहचान संदिग्धों के रूप में की है। ये हमले को अंजाम देने में नक्सली संगठन का समर्थन करने में शामिल थे। एजेंसी ने जानकारी दी कि अभियान के दौरान कई मोबाइल फोन और डिजिटल डिवाइस जब्त किए गए। मामले को अपने हाथ में लेने वाली एनआईए ने प्रतिबंधित सीपीआई (माओवादी) के कुछ समर्थकों/ओवरग्राउंड वर्करों की पहचान हमले को अंजाम देने के लिए संगठन का समर्थन करने वाले संदिग्धों के रूप में की है।

मिली जानकारी के मुताबिक, यह विस्फोट नक्सलियों द्वारा उस समय किया गया था, जब मतदान और सुरक्षा कर्मियों का एक काफिला 17 नवंबर को मतदान के बाद बड़ेगोबरा गांव से लौट रहा था। बता दें कि इस हमले में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की एडहॉक 615 बटालियन के एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई थी।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मारे छापे chhattisgharh naxal attack NIA raid action NIA Raid in Chhattisgarh naxal attack राष्ट्रीय जांच एजेंसी Naxal Attacks in CG ​​​​​​​Chhattisgarh Naxal attack NIA raids राष्ट्रीय जांच एजेंसी की छापेमारी Chhattisgarh NIA Raids NIA Raid News राष्ट्रीय जांच एजेंसी न्यूज NIA raid CG Naxal Attack Naxal attack in CG chhattisgarh naxal attack news IED attack in chhattisgarh IED attack in cg