छत्तीसगढ़ की 3 सीमेंट फैक्ट्रियों को नोटिस जारी, जानिए क्या है मामला...

छत्तीसगढ़ प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। बलौदा बाजार जिला प्रशासन ने सीमेंट फैक्ट्रियों में दबिश दी। इस दौरान फैक्ट्री की हालत देखकर अधिकारी भी सन्न रह गए।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
Notice issued 3 cement factories of Chhattisgarh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। बलौदा बाजार जिला प्रशासन ने सीमेंट फैक्ट्रियों में दबिश दी। इस दौरान फैक्ट्री की हालत देखकर अधिकारी  सन्न रह गए। इसके बाद प्रशासन ने तीनों फैक्ट्रियों को नोटिस जारी किया। दरअसल, जिला प्रशासन की टीम ने न्युवोको विस्टास, नु विस्टा और श्री सीमेंट में दबिश दी। इस दौरान अधिकारियों ने देखा कि फैक्ट्री में भारी अनियमितता है।

तीनों फैक्ट्रियों को नोटिस जारी 

फैक्ट्रियों की हालत देखकर प्रशासन ने तीनों फैक्ट्रियों के संचालकों को कारण बताओ नोटिस थमा दिया। इसके साथ ही प्रशासन ने कार्य प्रणाली में सुधार के निर्देश दिए। इस कार्रवाई में श्रम, औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा, जिला परिवहन, जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र एवं खनिज विभाग के अधिकारी शामिल थे। मिली जानकारी के मुताबिक प्रशासन को लगातार लापरवाही की शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद कार्रवाई की गई।

बता दें, बलौदाबाजार के औद्योगिक कंपनियों में लगातार हो रहे हादसों में कमी लाने एवं मजदूरों की सुरक्षित वातावरण मुहैया कराने के उद्देश्य से कंपनियों की जांच के लिए श्रम,औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा,जिला परिवहन,जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र एवं खनिज विभाग की तरफ से अधिकारियों की संयुक्त टीम का गठन किया गया है।

संयुक्त टीम की जांच में 30 अगस्त को सीमेंट संयत्र न्युवोको विस्टास सोनाडीह, न्यू विस्टा रिसदा और श्री सीमेंट खपराडीह में भारी अनियमितता मिली है, जिसके बाद तीनों संयत्रो को कारण बताओं नोटिस जारी करते हुए कार्य प्रणाली में सुधार के भी निर्देश दिए है।



आए दिन हो रहा हादसा

फैक्ट्रियों में आए दिन हादसे हो रहे है। जिसके चलते कलेक्टर दीपक सोनी ने कड़ी कार्रवाई की। हादसों और मौतों के आंकड़े को संज्ञान में लेकर कलेक्टर ने निर्देश जारी किया है। कलेक्टर ने तीनों फैक्ट्रियों को साफ-सफाई व सुरक्षा व्यवस्था पर जोर डालने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही नोटिस जारी कर तीनों फैक्ट्रियों के संचालक से जवाब मांगा है।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Chhattisgarh Government 3 सीमेंट फैक्ट्रियों को नोटिस जारी Chhattisgarh cement factory CG Govt Chhattisgarh Govt