अब बस्तर छोड़कर रायपुर, दुर्ग-भिलाई आ रहे नक्सली, पुलिस को मिला अहम सबूत

Chhattisgarh Naxal Terror : रायपुर में तेलीबांधा क्षेत्र के छोकरा नाले में पुलिस को कुछ कारतूस मिले। इस कारतूस में पुलिस को नक्सली विस्फोटक सामान मिला।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
Now Naxals leaving Bastar coming Raipur Durg-Bhilai
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Naxal Terror : छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। रायपुर में तेलीबांधा क्षेत्र के छोकरा नाले में पुलिस को कुछ कारतूस मिले। इस कारतूस में पुलिस को नक्सली विस्फोटक सामान मिला। बस्तर के चप्पे-चप्पे में सुरक्षाबलों की कार्रवाई होने से नक्सली अब शहर की ओर भाग रहे हैं। इस मामले में पुलिस नक्सली एंगल से जांच कर रही है। 

बता दें कि दुर्ग-भिलाई के अलावा रायपुर भी नक्सलियों के अर्बन नेटवर्क का बड़ा हिस्सा रहा है। इससे पहले भी शहर में नक्सलियों के हथियार बरामद हो चुके हैं। अर्बन नेटवर्क से जुड़े लोग पकड़े जा चुके हैं। वर्तमान में जंगल में फोर्स के मूवमेंट बढ़ने से नक्सलियों पर भारी दबाव है। सूत्रों के मुताबिक इसके चलते कई नक्सली और उनके समर्थक अब शहरों की ओर भागकर आ रहे हैं।



नाले में 84 जिंदा कारतूस मिले

मामले में पुलिस ने जानकारी दी कि रायपुर के आउटर इलाके में पुलिस का मूवमेंट कम होता है। रायपुर के आउटर इलाके सुनसान हैं। इस वजह से अर्बन नक्सल इसका जमकर फायदा उठाते हैं। नक्सलियों से जुड़े हुए लोग आउटर में मूवमेंट करते हैं। आउटर होने के कारण आसानी से आना-जाना करते हैं।

ग्रामीणों और मजदूरों की वेशभूषा में उनको आसानी से पहचाना नहीं जा सकता है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार की शाम फुंडहर में स्थित छोकरा नाले में पुलिस को 84 जिंदा कारतूस मिले थे। बता दें कि इसका कारतूस 303 बोर, एमएमके, इंसास जैसे हथियारों में इस्तेमाल किया जाता है। वहीं इन हथियारों का नक्सली बस्तर में इस्तेमाल करते हैं। पुलिस को कारतूस मिलने के बाद हथियार भी होने की आशंका है।

urban naxal

इससे पहले भी मिल चुके हैं हथियार 

बता दें कि रायपुर में इससे पहले भी नक्सलियों के हथियार मिल चुके हैं। टाटीबंध के एक यार्ड में, डीडी नगर इलाके में भी हथियार बरामद हुए थे। करीब चार साल पहले नक्सलियों को वॉकी टॉकी, कंप्यूटर व अन्य सामान सप्लाई करने वाले हितेश को पुलिस ने पुरानी बस्ती इलाके से पकड़ा था। इससे पहले शंकर नगर से भी नक्सली समर्थक पकड़े जा चुके हैं।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Naxal Terror urban naxal active in raipur-durg-bhilai bastar naxal terror Chhattisgarh Naxal News cg naxal terror Urban Naxals CG Naxal News chhattisgarh naxal terror basatr naxal terror bastar naxal news Urban Naxal Naxal