छत्तीसगढ़ में एक साथ होंगे पंचायत एवं निकाय चुनाव, डिप्टी CM ने दी बड़ी जानकारी

छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव की तैयारियां तेज हो गई है। इसे लेकर उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने बड़ी जानकारी दी है। प्रदेश में नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव एक साथ हो सकता है।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Panchayat and local body elections held simultaneously in Chhattisgarh the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव की तैयारियां तेज हो गई है। इसे लेकर उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने बड़ी जानकारी दी है। प्रदेश में नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव एक साथ हो सकता है।अपनी-अपनी जीत दर्ज करने पार्टी नगरीय निकाय और ग्रामीण इलाकों में जोरों-शोरों से तैयारी कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, दिसंबर के महीने में निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है।



एक साथ हो सकता है चुनाव

इसी बीच डिप्टी सीएम अरुण साव ने बड़ी जानकारी दी है। मीडिया से चर्चा के दौरान डिप्टी सीएम ने बताया कि देश में वन नेशन-वन इलेक्शन की चर्चा हो रही है। छत्तीसगढ़ सरकार भी इसी दिशा में सोच रही है। निकाय-पंचायती चुनाव एक साथ कराए जाने को लेकर सुझाव मांगे गए हैं। राज्य सरकार ने एक कमेटी का भी गठन किया है, जो सुझावों पर विचार करके तय करेगी। म्युनिसिपल व पंचायती नियमों का भी अध्ययन करेंगे, जिसके बाद समिति की​ रिपोर्ट पर सरकार निर्णय करेगी।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

वेब स्टोरीज की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Chhattisgarh News News chhattisgarh news in hindi Local body elections Panchayat Local body news Local Body Election Panchayat Election 2024-25 local body elections 2024-25 Chhattisgarh News