जी हां ! पैसे दो और गरीबी रेखा प्रमाण पत्र बनवाओ... ऐसे सामने आई ऑपरेटर की करतूत

बलरामपुर जिले के जनपद पंचायत में पदस्थ ऑपरेटर की काली करतूत का खुलासा हुआ है। ऑपरेटर ग्रामीणों के गरीबी रेखा प्रमाण पत्र बनाने के लिए उनसे घूस लेता है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
Pay money and get poverty line certificate
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ से एक अजीबो-गरीब रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। प्रदेश के बलरामपुर जिले के जनपद पंचायत में पदस्थ ऑपरेटर की काली करतूत का खुलासा हुआ है। ऑपरेटर ग्रामीणों के गरीबी रेखा प्रमाण पत्र बनाने के लिए उनसे घूस लेता है। ऑपरेटर का रिश्वत लेते हुए वीडियो सामने आया है। जिसमें वह एक महिला से गरीबी रेखा प्रमाण पत्र बनाने के लिए पैसे ले रहा है।


होगी कड़ी कार्रवाई

जनपद पंचायत वाड्रफनगर में ऑपरेटर मनोज गुप्ता गरीबी रेखा प्रमाण पत्र बनाने के लिए हितग्राहियों से पैसे ले रहा है।  इस मामले में जनपद सीईओ वाड्राफनगर निजामुद्दीन का कहना है कि यह वीडियो मेरे संज्ञान में आया है। हम जांच के बाद तुरंत कार्रवाई करेंगे। दरअसल, जिले में आंगनवाड़ी सहायिका का फॉर्म भरा जा रहा है। जिसमें गरीबी रेखा प्रमाण पत्र भी लग रहा है। गरीबी रेखा प्रमाण पत्र बनाने की एवज में ऑपरेटर मनोज गुप्ता 200-200 रुपए हर किसी से ले रहा है।

रिस्वत लेते हुए वीडियो वायरल

ऑपरेटर का रिश्वत लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो दिख रहा है कि, ऑपरेटर मनोज गुप्ता एक महिला से 100-100 के दो नोट ले रहा है। वीडियो की पड़ताल के बाद खुलासा हुआ कि गरीबी रेखा प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर पैसे लिए जा रहे हैं। जबकि यह फ्री में बनाया जाता है। इसे देखने के बाद इलाके के लोगों में बौखलाहट है।


रिश्वतखोरों पर तुरंत हो रही कार्रवाई

प्रदेश में ईओडब्ल्यू रिश्वखोरों पर लगातार शिकंजा कस रही है। एक महीने के अंतराल में ही अधिकारियों ने पांच से अधिक रिश्वत लेने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की है। इससे पहले घूसखोर महिला वनरक्षक, पीएम आवास योजना के अधिकारी, पुलिस में पदस्थ कर्मचारी व राशन देने वाले अधिकारी के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने कड़ी कार्रवाई की है।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां यहां क्लिक करें

crime news Crime chhattisgarh crime news cg crime news गरीबी रेखा प्रमाण पत्र