हजयात्रियों को लेकर लौटने वाला विमान खराब, मदीना में कराई लैंडिंग, छत्तीसगढ़ के 361 हजयात्री थे सवार

सऊदी अरब के मदीना से लौटते वक्त विमान में खराबी आ गई। तब जंबो जेट को वापस मदीना लैंड कराया गया। 2 घंटे तक खराबी दूर नहीं हुई। इस दौरान यात्रियों का हाल-बेहाल हो गया।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
हजयात्रियों को लेकर लौटने वाला विमान खराब
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Hajj Yatra 2024: हजयात्रियों को लेकर भारत लौट रहे विमान को वापस मदीना लौटना पड़ा। इस विमान में 540 हजयात्री सवार थे। इनमें 361 हजयात्री छत्तीसगढ़ के थे। लगभग दो घंटे तक सभी यात्री आसमान में 40 हजार की ऊंचाई फंसे हुए थे। आलम यह था कि लोगों को विमान में घबराहट होने लगी। विमान में सवार लोग दुआएं पढ़ने लगे थे। महिलाओं ने अपने बच्चों को गोद में उठा लिया था। सभी यात्री पैनिक करने लगे थे।

ये है मामला 

दरअसल, सऊदी अरब के मदीना से लौटते वक्त हजयात्रियों के विमान जंबो जेट में खराबी आ गई। इस विमान में 540 यात्री सवार थे। तभी अचानक विमान का एसी बंद हो गया। इससे विमान में लोगों को सफोकेशन होने लगा। विमान के पायलट ने जेद्दा एयरपोर्ट पर लैंडिंग की परमिशन मांगी लेकिन रनवे खाली नहीं था, जिसके कारण विमान को उतरने की अनुमति नहीं मिली। इस परिस्थिति में एयरलाइंस ने फैसला लिया कि विमान को वापस मदीना में ही लैंड कराया जाए। इस दौरान, विमान में मौजूद महिलाएं और पुरुष अपनी सुरक्षा के लिए चिंतित थे और अंत में वे बिना किसी अनुकूलता के देरी के बावजूद सुरक्षित रूप से मुंबई पहुंचे।

रायपुर के 116 हज यात्री थे सवार 

विमान में सबसे ज्यादा यात्री रायपुर के थे। रायपुर से 116 यात्री, बिलासपुर के 25, दुर्ग के 43 नांदगांव के 31, कोंडागांव के 20, सूरजपुर के 3, मुंगेली, बालोद, गरियाबंद, नारायणपुर व बेमेतरा के 2, कोरिया के 15, कोरबा के 10, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के 11, महासमुंद के 14, कांकेर, कवर्धा व बस्तर के 6-6, सरगुजा, जांजगीर के 4, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के 8, धमतरी व बलौदाबाजार के 12, बलरामपुर के 5 लोग सवार थे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

हज यात्रा मक्का मदीना Hajj Yatra 2024 हजयात्रियों विमान में खराबी जंबो जेट विमान Problem in jumbo jet plane