चरणदास महंत के बयान पर मचा सियासी बवाल, सीएम बोले पहली लाठी मोला मारब

महंत ने भूपेश बघेल के चुनाव प्रचार के दौरान कह दिया कि हमें मोदी के सामने खड़ा होने वाला आदमी चाहिए। लाठी पकड़कर सिर फोड़ने वाला आदमी चाहिए और वो आदमी भूपेश बघेल हैं।

author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Political uproar over Charandas Mahant statement CM said first lathi attack द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ( Charandas Mahant ) के बयान पर छत्तीसगढ़ में सियासी बवाल मच गया। महंत ने भूपेश बघेल के चुनाव प्रचार के दौरान कह दिया कि हमें मोदी के सामने खड़ा होने वाला आदमी चाहिए। लाठी पकड़कर सिर फोड़ने वाला आदमी चाहिए और वो आदमी भूपेश बघेल हैं। इसीलिए इनको सांसद बनाना है। महंत के इस बयान के बाद बीजेपी हमलावर हो गई। बीजेपी ने इसे हेट स्पीच बताया और चुनाव आयोग में शिकायत की। सीएम ने भी एक जनसभा में कहा कि पहली लाठी मोला मारब। इसके बाद तो जैसे बीजेपी नेताओं ने महंत के खिलाफ हमला करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। बीजेपी ने सोशल मीडिया पर अभियान चलाया कि मैं हूं मोदी का परिवार पहली लाठी मुझे मार। यह अभियान दिन भर सोशल मीडिया पर ट्रेंड किया। 

सोशल मीडिया में चला ट्रेंड- मैं हूँ मोदी का परिवार पहली लाठी मुझे मार

महंत के बयान के बाद बीजेपी ने सोशल मीडिया पर मैं हूँ मोदी का परिवार पहली लाठी मुझे मार अभियान  चलाया। प्रदेश प्रभारी नितिन नवीन,सीएम विष्णुदेव साय, प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने कहा कि मैं मोदी का परिवार  हूँ पहली लाठी मुझ पर चलाओ। इसके बाद पूरे प्रदेश में सोशल मीडिया में ट्रेंड चल गया। प्रदेश के सभी मंत्रियों ने भी अपने सोशल मीडिया में वीडियो डाला साथ ही ट्विटर में राष्ट्रीय स्तर पर सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर #पहली_लाठी_मुझे_मार ट्रेंड करने लगा। सोशल मीडिया के राष्ट्रीय संयोजक अमित मालवीय ने भी चरणदास महंत का वीडियो अपने एक्स अकाउंट में पोस्ट कर टिप्पणी की कि कांग्रेस हताश हो रही है। लोगों का जनादेश जीतने में नाकाम है, इसीलिए उनके नेता अब प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ हिंसा की वकालत कर रहे हैं। इस लीग में शामिल होने वाले नवीनतम नाम हैं, छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेता चरणदास महंत, जो  स्पीकर, पूर्व सांसद, केंद्रीय मंत्री  रह चुके हैं। चरणदास, जो सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के साथ अपनी निकटता का प्रदर्शन करते हैं, प्रधानमंत्री के सिर पर हमला करने का आह्वान करते हैं ।

पहली लाठी मोले मारब : सीएम

 महासमुंद में बीजेपी प्रत्याशी रूपकुमारी चौधरी के नामांकन में पहुंचे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ( CM Vishnudev Sai ) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) के ऊपर दिए गए बयान के लिए चुनौती देते हुए कहा चरणदास महंत और कांग्रेसियों से कहना चाहता हूं कि अगर उनमें हिम्मत है तो मैं भी मोदी परिवार का सदस्य हूं, पहली लाठी मुझे मारें। कांग्रेसियों ने पहले भी मोदी को चौकीदार चोर है कहा था, जिसका जवाब देश की जनता ने अच्छे से दिया था। कांग्रेस के इस घटिया बयान का करारा जवाब जनता ही फिर से देगी।

Prime Minister Narendra Modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी CM Vishnudev Sai सीएम विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ Charandas Mahant चरणदास महंत