प्रदीप मिश्रा के शिवमहापुराण कथा आयोजन को जानिए क्यों नहीं मिली अनुमति

स्थानीय प्रशासन की ओर से अनुमति के संबंध में 6 विभागों से अभिमत मांगा गया था। इस पर आपत्ति मिलने के बाद ही यह फैसला लिया गया है। 2 से 8 अगस्त तक लोरमी में यह आयोजन प्रस्तावित था।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Pradeep Mishra Shiva Mahapuran Chhattisgarh Lormi News the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. पंडित प्रदीप मिश्रा के शिवमहापुराण कथा कार्यक्रम के लिए प्रशासन ने अनुमति नहीं दी है। आयोजन समिति की ओर से मांगी गई अनुमति लोरमी एसडीएम ने अस्वीकार कर दी है। वजह बताई गई है कि आयोजन समिति की ओर से पर्याप्त इंतजाम नहीं किया गया था।

छह विभागों से मांगी रिपोर्ट, तब लिया फैसला

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि स्थानीय प्रशासन की ओर से अनुमति के संबंध में 6 विभागों से अभिमत मांगा गया था। इस पर आपत्ति मिलने के बाद ही यह फैसला लिया गया है। 2 से 8 अगस्त तक लोरमी में होने वाले इस कार्यक्रम के लिए समिति की ओर से अध्यक्ष अनिल सलूजा ने अनुमति मांगी थी।

प्रशासन ने दिया यह तर्क

प्रशासन की ओर से बताया गया है कि सभा स्थल अपेक्षित जनसमूह के हिसाब से बहुत ही कम है। पर्याप्त ड्रेनेज व्यवस्था नहीं होने के कारण डोम एरिया में पानी भराव होने हो सकता है। सभा स्थल पर कीचड़ होने एवं भगदड़ होने की आशंका है।

बारिश की वजह से आसपास के खेतों में पानी भराव रह सकता है, जिसकी वजह से बिजली संबंधी कनेक्शन देना खतरे भरा  होगा। 30 से 40 हजार श्रध्दालु रात को पंडाल में ही रुकेंगे। चूंकि, लोरमी क्षेत्र में अभी फेल्सीफेरम मलेरिया के केस निकल रहे हैं। ऐसे में बिना सुरक्षा के सोने पर मलेरिया का खतरा हो सकता है।

 

एमपी प्रदीप मिश्रा कथा विवाद पंडित प्रदीप मिश्रा का बयान