नया रायपुर में पं. प्रदीप मिश्रा की कथा कल से, इन रूट पर भारी वाहनों की नो एंट्री

बिलासपुर के लैलूंगा के बाद पं. पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा नया रायपुर में होने जा रही है। शिवमहापुराण कथा का आयोजन कल यानी 11 अगस्त से लेकर 16 अगस्त तक किया गया है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
Pradeep Mishra's story in Naya Raipur from tomorrow
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बिलासपुर के लैलूंगा के बाद पं. पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा नया रायपुर में होने जा रही है। शिवमहापुराण कथा का आयोजन कल यानी 11 अगस्त से लेकर 16 अगस्त तक किया गया है। कथा को लेकर पुलिस ने रुट मैप जारी कर दिया है। बता दें कि पं. प्रदीप मिश्रा के शिवमहापुराण कथा में लाखों की संख्या में भक्तों का तांता लगा रहता है। भक्तों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए और श्रद्धलुओं को कथा में कोई परेशानी न हो, इसलिए पुलिस ने वाहनों के सुगम आवागमन के लिए रुट मैप जारी कर दिया है।



इन रूटों पर नो एंट्री

छह दिवसीय शिवमहापुराण की कथा में तीन रास्तों को बैन किया गया है। कथा में श्रद्धलुओं को कोई परेशानी न हो, इसलिए इन रूटों को बंद रखा गया है। इस रुट में 1. सेक्टर 30 आईडीटीआर ग्राम तेंदुआ से कार्यक्रम स्थल की ओर। 2. तामासिवनी-बिरबिरा-गनौद मार्ग में ग्राम बिरबिरा से गनौद की ओर। 3. नया रायपुर में ग्राम पलौद चौंक से ग्राम गनोद की ओर मार्ग शामिल है। 



ये है पार्किंग व्यवस्था 



1. राजिम-गरियाबंद की ओर से आने वाले श्रद्धालु गोबरा नयापारा से नवागांव होकर नया रायपुर मार्ग से ग्राम सुन्दरकेरा-खंडवा होते हुए बालकों अस्पताल के सामने से सेक्टर 29 और 30 होते हुए आई.डी.टी.आर.टर्निंग से ग्राम तेंदुआ होकर ग्राम पौंता से आगे स्थित तालाब पार्किंग में गाड़ी खड़ी कर कार्यक्रम स्थल पर एंट्री करेंगे।

2. रायपुर के तेलीबांधा होकर आने वाले श्रद्धालु सेरीखेड़ी ब्रीज से होकर नया रायपुर मार्ग होते हुए विमानतल टर्निग-चीचा चौंक से ग्राम कयाबांधा-कोटराभाठा चौक होकर पुलिस मुख्यालय के सामने से ग्राम तांदुल स्थित पार्किंग स्थल में अपना वाहन पार्क कर कार्यक्रम स्थल में एंट्री करेंगे।

3. आरंग की ओर से कथा में सम्मिलित होने आने वाले श्रद्धालु नयापारा-आरंग मार्ग से ग्राम तामासिवनी से ग्राम बिरबिरा होते हुए ग्राम खरखराडीह होकर गनौद पेट्रोल पम्प के बगल पार्किंग में गाड़ियों को खड़ी कर कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे। 

4. मंदिर हसौद की ओर से आने वाले लोग ग्राम पलौद से प्रवेश कर कलिंगा युनिवर्सिटी से आगे बढ़कर शास.उच्च.मा.शाला गनौद पार्किग में अपने वाहन पार्क करेंगे।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ के खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश के खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश-दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

pandit pradeep mishra ji katha cg news hindi kubreshwar dham pandit pradeep mishra Pandit Pradeep Mishra cg news update CG News Pradeep Mishra kathaavaachak  Pandit Pradeep Mishra cg news in hindi