प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत गॉगल्स पहनकर करने वाले इस IAS officer की हो गई घर वापसी

बीते 8 महीने में अमित कटारिया को मिलाकर पांच IAS अफसर छत्तीसगढ़ लौट चुके हैं। चर्चा है कि IAS अफसर डॉ. रोहित यादव और IAS रजत कुमार भी जल्द छत्तीसगढ़ वापस लौटेंगे। 

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Prime Minister Narendra Modi Jagdalpur Collector Amit Kataria Welcome Colourful Dress Goggles the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. जगदलपुर कलेक्टर रहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत कलरफुल ड्रेस और गॉगल्स पहनकर करने पर चर्चा में आए IAS अफसर की छत्तीसगढ़ में वापसी हो गई है। दिल्ली में प्रतिनियुक्ति पर गए आईएएस अमित कटारिया ने मंगलवार को महानदी भवन में ज्वॉइनिंग दे दी। 

उल्लेखनीय है कि मोदी की अगुवानी करते हुए उनसे हाथ मिलाकर कटारिया सुर्खियों में आ गए थे। तब की राज्य सरकार ने उन्हें नोटिस भी थमाया था, लेकिन बाद में मामला खत्म कर दिया गया था।

परिवार का प्रॉपर्टी का कारोबार

छत्तीसगढ़ कैडर के 2004 बैच के अफसर कटारिया का जन्म 15 अक्टूबर 1979 को हरियाणा के गुरुग्राम में हुआ था। उन्होंने आईआईटी दिल्ली से इलेक्ट्रॉनिक्स में बीटेक किया है।

उनके भाई बिजनेसमैन हैं। उनका पारिवारिक बिजनेस काफी बड़ा बताया जाता है। कटारिया के परिवार का दिल्ली, गुरुग्राम के आस पास रियल स्टेट का कारोबार है। उनके परिवार का शॉपिंग मॉल और कॉम्प्लेक्स भी बताया जाता है।

सात साल रहे प्रदेश से बाहर

कटारिया 2017 से केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर थे। करीब 7 साल से वे छत्तीसगढ़ से बाहर थे। ज्ञात हो कि  प्रतिनियुक्ति पूरी होने के बाद छत्तीसगढ़ कैडर के IAS अफसरों का वापस लौटना शुरू हो गया है।

बीते 8 महीने में अमित कटारिया को मिलाकर 5 IAS अफसर छत्तीसगढ़ लौट चुके हैं। बताया जा रहा है कि IAS डॉ. रोहित यादव और IAS रजत कुमार भी जल्द छत्तीसगढ़ वापस लौटेंगे। 

cg news hindi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी IAS Amit Kataria CG News PM Narendra Modi