टैक्स चोरी करने वाले सावधान ! अब पड़ेंगे छापे.... अफसरों ने तैयार की कारोबारियों की खुफिया लिस्ट

अब टैक्स चोरी करने वाले वालों के खिलाफ सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी। जल्द ही टैक्स चोरी करने वाले कारोबारियों के ठिकानों में छापेमार कार्रवाई की जाएगी।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
Raid businessmen involved in GST theft
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। अब टैक्स चोरी करने वाले कारोबारियों के खिलाफ सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी। इसे लेकर प्रदेश सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। जल्द ही टैक्स चोरी करने वाले कारोबारियों के घर और ठिकानों में छापेमार कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए अधिकारियों ने उन कारोबारियों के नाम की लिस्ट तैयार की है, जिनके ठिकानों में जल्द ही छापेमार कार्रवाई होगी। 

अब नहीं छिप सकते टैक्स चोर

दरअसल, सेंट्रल जीएसटी के अफसरों को दिल्ली मुख्यालय से ऐसे संदिग्ध कारोबारियों के नाम मिल गए हैं जो लंबे से समय से जीएसटी जमा नहीं कर रहे हैं। वे बार-बार कारोबार में नुकसान दिखा रहे हैं। इसके अलावा कागजों में बोगस फर्म और फर्जी बिलिंग करने वालों का भी इनपुट दिल्ली मुख्यालय से मिल गया है। 

इस इनपुट को गोपनीय रखा गया है। इस सूची में फर्म संचालकों के नाम-पते और टैक्स से संबंधित सभी तरह की जानकारी है। सूची के आधार पर ऐसे सभी कारोबारियों की जांच शुरू कर दी गई है।

जीएसटी चोरी करने वालों के खिलाफ जल्द होगी बड़ी कार्रवाई

जीएसटी चोरी करने वालों के खिलाफ सेंट्रल जीएसटी की ओर से विशेष अभियान चलाया जा रहा है। 15 अक्टूबर तक चलने वाले इस अभियान में संदिग्ध कारोबारियों के रिटर्न की बारीकी से जांच की जा रही है। इसके अलावा फर्जी तरीके से इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) का फायदा लेने वालों पर भी कार्रवाई की तैयारी है। 

पिछले साल 2023 में भी अगस्त से सितंबर तक विशेष अभियान चलाया गया था। उस समय प्रदेश में जीएसटी चोरी करने और बिना जीएसटी नंबरों के ट्रांसपोर्टिंग करने वालों पर 200 से ज्यादा मामले दर्ज कर उनसे करोड़ों का जुर्माना वसूला गया था। इस साल टारगेट तय किया गया है कि पिछले साल से ज्यादा बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Central GST raid GST theft in raipur GST THEFT टैक्स चोरी पर बड़ी कार्रवाई टैक्स चोरी टैक्स चोरी पर एक्शन GST theft in chhattisgarh GST raid action GST raid