CG Weather : आज होगी झमाझम बारिश, रायपुर, दुर्ग और बस्तर समेत इन जिलों में यलो अलर्ट

आने वाले 2 दिन में छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। इससे तापमान में भी गिरावट आएगी। मौसम विभाग ने आज 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
CG weather update
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Weather Today : छत्तीसगढ़ में रविवार को जमकर बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने रायपुर, दुर्ग, रायगढ़ और बस्तर समेत 10 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में तेज आंधी के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है।  

इन जिलों में यलो अलर्ट 

24 घंटों में छत्तीसगढ़ के 10 जिलों में गरज चमक के साथ तूफानी बारिश हो सकती है। इसमें कोरबा, रायगढ़, बिलासपुर, गौरेला मरवाही, रायपुर, दुर्ग, कोरिया, सरगुजा, जशफुर और सूरजपुर शमिल है। आने वाले 2 दिन में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। इससे तापमान में भी गिरावट आएगी। 

राजधानी में सबसे अधिक तापमान 

जांजगीर, कांकेर में शनिवार सुबह तेज बारिश हुई, रायपुर और बलौदाबाजार में बौछारें पड़ी हैं। बाकी कुछ जिलों में कहीं हल्की बूंदाबादी हुई तो कहीं लोग उमस से परेशान रहे। सबसे अधिक तापमान रायपुर में 34 डिग्री दर्ज किया गया। बिलासपुर और मुंगेली में 33 व् दुर्ग में 32 डिग्री दर्ज किया गया है। 

बीजापुर में हुई सबसे ज्यादा बारिश 

प्रदेश में 1 जून से अब तक राज्य में 212.6 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। बीजापुर जिले में सबसे ज्यादा 300.8 मिमी और सरगुजा जिले में सबसे कम 149.4 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। वहीं गरियाबंद जिले में जुलाई में 27 प्रतिशत कम बारिश हुई है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

deeksha nandini mehra

CG weather cg Weather News CG Weather Today छत्तीसगढ़ का मौसम छत्तीसगढ़ मौसम अपडेट