गजब की ठगी... अधिकारी बनकर 80 लाख रुपए की धोखाधड़ी, रिटायर्ड शिक्षक को ऐसे बनाया शिकार

छत्तीसगढ़ से साइबर ठगी का एक गजब का मामला सामने आया है। ठगों ने इस बार रिटायर्ड शिक्षक को अपना शिकार बनाया। दो ठगों ने योजना बनाकर  रिटायर्ड शिक्षक से 80 लाख रुपए ले लिए।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
Retired teacher cheated of Rs 80 lakh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ से साइबर ठगी का एक गजब का मामला सामने आया है। ठगों ने इस बार रिटायर्ड शिक्षक को अपना शिकार बनाया। दो ठगों ने योजना बनाकर  रिटायर्ड शिक्षक से 80 लाख रुपए ले लिए। जब पीड़ित को धोखाधड़ी का एहसास हुए तो वे तुरंत थाने पहुंचे। मामले की जानकारी पुलिस को देने के बाद रिटायर्ड शिक्षक ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई।



बीमा पॉलिसी के नाम पर लगाया चूना

मिली जानकारी के मुताबिक, रिटायर्ड शिक्षक से बिमा पॉलिसी में मुनाफा के नाम पर 80 लाख रुपए की धोखाधड़ी की गई। बिलासपुर के साइबर थाने की टीम ने एक रिटायर्ड शिक्षक से धोखाधड़ी कर 80 लाख की ठगी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दरअसल, बीमा पॉलिसी में मुनाफा कमाने का झांसा देकर एक रिटायर्ड शिक्षक से 79 लाख 85 हजार की ठगी की थी।

अधिकारी बनकर की ठगी

साइबर थाने से मिली जानकारी के मुताबिक, मंगला बाजपाई कैसल में रहने वाले रिटायर्ड शिक्षक वीरेंद्र कुमार से 2 मई 2023 से 13 जून 2024 के बीच मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी में जमा रकम में ब्याज मिलने और पैसा वापसी करने नाम पर सीओ मैनेजर व अन्य अधिकारी बनकर अलग-अलग तिथियां में 79 लाख 85 हजार 912 रुपए ऑनलाइन ठगी की वारदात को अंजाम दिया था।

पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी। इस दौरान टीम ने बिहार में तीन दिनों तक कैंप लगाकर स्थानीय पुलिस के सहयोग से जमुई निवासी गणेश कुमार मंडल और चिंटू बनारसी यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

यह Video देखें

cyber crime Chhattisgarh bilaspur crime news in hindi crime news bilaspur crime news chhattisgarh crime news Cyber Crime Police cg crime news cyber crime in raipur