साधराम हत्याकांड: परिजनों ने चेक लौटाया, कहा-मुआवजा नहीं इंसाफ चाहिए

साधराम हत्याकांड मामला बढ़ता जा रहा है। मृतक साधराम यादव के परिजनों को प्रशासन ने मुआवजा देने का ऐलान किया, मुआवजा की राशि को पीड़ित परिवार ने लेने से मना कर दिया है। आज हिंदू संगठन की आह्वान पर कवर्धा बंद रखा गया है।

Advertisment
author-image
BP shrivastava
New Update
Sadhram murder case

साधराम हत्याकांड मामले को लेकर हिंदू संगठन ने बुधवार को कवर्धा बंद का ऐलान किया था। जो प्रभावी दिखाई दिया।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

KAWARDHA. साधराम हत्याकांड मामला बढ़ता जा रहा है। मृतक साधराम यादव के परिजनों को प्रशासन ने मुआवजा देने का ऐलान किया, मुआवजा की राशि को पीड़ित परिवार ने लेने से मना कर दिया है। आज हिंदू संगठन की आह्वान पर कवर्धा बंद रखा गया है। लालपुर साधराम हत्याकांड में पीड़ित पक्ष ने सोमवार सुबह कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर शासन की तरफ से दिए गए पांच लाख रुपए के चेक को वापस कर दिया। पीड़ित परिवार का कहना है कि उन्हें इस केस में इंसाफ चाहिए। आरोपियों को मौत की सजा दी जाने की मांग उन्होंने की है।

हिन्दू संगठन ने कराया आज कवर्धा बंद !

कवर्धा के लालपुर में साधराम हत्याकांड के विरोध में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और सर्व हिंदू समाज के लोगों ने जिला बंद का आह्वान किया है। शहर में बंद का असर सुबह से देखने को मिल रहा है। शहर में सभी दुकानदारों और व्यापारियों ने बंद का समर्थन किया है। जिले की सभी प्रतिष्ठानें बंद हैं। इस मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके बावजूद समाज के लोगों ने हत्यारों की सही आरोपियों की तलाश की मांग कर रहे हैं। इसके साथ ही पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपए मुआवजा और घर के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग भी की जा रही है। 

पिछले महीने साधराम यादव का हुआ था मर्डर

दरअसल लगभग 1 महीने पहले 20 जनवरी को लालपुर गांव में रहने वाले साधराम यादव की रात 6 आरोपियों ने गर्दन काटकर निर्मम हत्या कर दी थी। पुलिस ने घटना के दिन हत्याकांड मामले से जुड़े सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। इस घटना के बाद शासन की ओर से मृतक के परिवार को उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने खुद 5 लाख रुपए का चेक दिया था, इसके अलावा पुलिस और नगरपालिका, राजस्व की टीम ने आरोपी के अवैध निर्माण पर बुलडोजर एक्शन भी लिया, लेकिन अभी भी पीड़ित परिवार इंसाफ की मांग कर रहा है।

कवर्धा बंद साधराम हत्याकांड