नक्सलियों का काउंटडाउन शुरू... आतंक खत्म करने जवानों ने बनाया ऐसा एक्शन प्लान

CG Naxal News : छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़ जंगल में अपना ठिकाना बनाने वाले नक्सलियों को तगड़ा झटका लगने वाला है। नक्सली आतंक को कम करने के लिए जवानों ने नई योजना बनाई है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
soldiers made such action plan to end terrorism
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

CG Naxal News : छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़ जंगल में अपना ठिकाना बनाने वाले नक्सलियों को तगड़ा झटका लगने वाला है। नक्सली आतंक को कम करने के लिए जवानों ने नई योजना बनाई है। दरअसल, आधिकारिक दस्तावेजों से पता चला है कि छत्तीसगढ़ सरकार ने नारायणपुर जिला प्रशासन से राज्य में माओवादियों के सबसे मजबूत किले बस्तर के अबूझमाड़ के जंगलों के अंदर सेना की युद्धाभ्यास रेंज बनाने के लिए 54,543 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण करने के लिए कहा है। 

छत्तीसगढ़ के राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग ने भारतीय सेना की युद्धाभ्यास रेंज की स्थापना के संबंध में नारायणपुर जिला कलेक्टर को 7 अगस्त को एक पत्र लिखा। इस रणनीति के तहत जवान नक्सलियों को भी टारगेट करेंगे। इसके साथ-साथ नक्सली आतंक को खत्म करने के प्लान को सफल करने में भी मदद करेगा।



जल्द ही खत्म होगा आतंक

पत्र में कहा गया है कि रेंज की स्थापना जिले की ओरछा तहसील के सोनपुर-गरपा क्षेत्र में की जाएगी, जो अबूझमाड़ के जंगलों में आता है। एचटी ने पत्र की एक प्रति देखी है। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अवर सचिव उमेश कुमार पटेल ने इसकी पुष्टि की और कहा कि पत्र भेज दिया गया है।

यह घटनाक्रम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा वामपंथी उग्रवाद से प्रभावित राज्यों के अधिकारियों से यह कहने के कुछ सप्ताह बाद सामने आया है कि माओवाद को समाप्त करने का समय आ गया है। बता दें कि 4000 वर्ग किलोमीटर का अबूझमाड़ का जंगल छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र तक फैला हुआ है।

नक्सलियों के खिलाफ जमकर कार्रवाई कर रहे जवान

पिछले कुछ महीनों से जवान लगातार नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे है। नक्सली हिंसा का खात्मा करने के लिए बस्तर में सुरक्षाबलों द्वारा स्पेशल ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जवान जंगल के चप्पे-चप्पे में सर्चिंग ऑपरेशन चलाकर खूंखार आतंकियों का एनकाउंटर कर रहे हैं। बता दें कि अब तक 500 से अधिक नक्सलियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं 700 से अधिक नक्सली हिंसा छोड़कर आत्मसमर्पण कर चुके है।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Bastar News Chhattisgarh Naxal News bastar naxal terror CG Naxal News Bastar News in Hindi bastar naxal news Naxal