रायपुर में युवक ने गणेश पंडाल में रखी बप्पा की मूर्ति तोड़ी... हिंदू संगठनों ने कहा - शहर में कर्फ्यू लगेगा

गणेश चतुर्थी से ठीक एक दिन पहले राजधानी में हंगामा हो गया।  गणेश चतुर्थी से एक दिन पहले की रात एक युवक ने गणेश पंडाल में रखी बप्पा की मूर्ति तोड़ दी।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
special community youth broke Bappa idol in Ganesh pandal raipur
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ की राजधानी से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। गणेश चतुर्थी से ठीक एक दिन पहले राजधानी में हंगामा हो गया। महोत्सव से एक दिन पहले की रात एक युवक ने गणेश पंडाल में रखी बप्पा की मूर्ति तोड़ दी। इसके बाद शहर में हंगामा मच गया। घटना के बाद हिंदू संगठनों ने देर रात घटनास्थल के थाने का घेराव किया। 



युवक ने तोड़ी गणेश भगवान की मूर्ति

गणेश चतुर्थी के पावन महोत्सव के दिन ऐसी वारदात होने से हिंदू धर्म के लोग निराश और आक्रोशित हो गए। इस घटना से हिंदुओं की भावनाएं आहत हुईं हैं। पंडाल में रखी गणेश प्रतिमा को तोड़ने के पीछे कोई बड़ी साजिश है। हिंदू समर्थकों का मानना है कि यह कृत्य हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए किया गया है।

शहर में मचा हंगामा

इस वारदात से शहर में हंगामा मच गया। देर रात हिंदू संगठनों ने आजाद चौक थाने का घेराव किया। इस दौरान स्थानीय पार्षद के साथ मिलकर लोगों ने जमकर हंगामा मचाया। हिंदू संगठनों के लोगों ने कहा कि - अगर भविष्य में दोबारा ऐसी घटना घटी तो शहर में कर्फ्यू लगेगा और दंगे होंगे। मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर अपराध दर्ज किया गया है। संदिग्ध युवक की गिरफ्तारी होने के बाद प्रदर्शनकारी शांत हो गए।

ये है पूरा मामला

इस मामले में शुभम सारथी ने पुलिस को बताया कि लाखे नगर के पास देर रात विशेष समुदाय का युवक गणेश पंडाल में घुस गया। इस दौरान युवक ने पंडाल में रखे गणेश भगवान की मूर्ति तोड़ दी। युवक ने बप्पा के मूर्ति के निचले हिस्से को तोड़ दिया। जब गणेश पंडाल समिति के लोगों ने इसका विरोध किया तो युवक ने लोगों से गाली-गलौज की।



पूरे शहर में मचा हंगामा

मूर्ति तोड़ने से शहर के लोग आक्रोशित हो गए। इस घटना को लेकर लाखेनगर समेत अन्य इलाकों में हिंदू संगठन के लोगों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने जमकर नारेबाजी की। आक्रोशित लोगों की बढ़ती भीड़ को देखकर पुलिस ने फौरन मोर्चा संभाला। 



यह तीसरी घटना है

बता दे कि, छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ महीनों से लगातार इस तरह के मामले सामने आ रहे है। इससे यह स्पष्ट हो रहा है कि प्रदेश में यह कृत्य बार-बार हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए किया जा रहा है। इस घटना से पहले हाल ही में दो वारदात सामने आए थे। जिनमें भगवान की मूर्ति को तोड़ा गया। पहली घटना में भगवान कृष्ण की मूर्ति तोड़ी गई। रायपुर के एक चौक में स्थापित भगवान कृष्ण की मूर्ति और गोवर्धन पर्वत को किसी ने तोड़ दिया था। इस घटना के बाद हिंदू समर्थकों ने जमकर हंगामा मचाया था।



इसके बाद दूसरी घटना बलौदाबाजार से सामने आई थी। यह घटना कुछ दिनों पहले की है, शहर के एक मंदिर में स्थपित भगवान हनुमान की मूर्ति तोड़ दी। मूर्ति तोड़ने से हिंदू संगठनों में आक्रोश भड़क गया है। हिंदू संगठन के लोग प्रशासन से शिकायत कर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। बता दें कि इतने दिन बीत जाने के बाद भी प्रशासन द्वारा मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। 

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Ganesh Chaturdashi विशेष समुदाय ने तोड़ी बप्पा की मूर्ति युवक ने तोड़ी बप्पा की मूर्ति गणेश पंडाल में रखी बप्पा की मूर्ति तोड़ी Ganesh pandal raipur ganesh chaturthi news TheSootr Ganesh Chaturthi Ganesh Chaturthi 2024 Ganesh Chaturthi festival