अब राज्य से बाहर रह रहीं गर्भवती महिलाओं को भी मिलेगा लाभ.. खाते में आएंगे 20 हजार रुपए

गर्भवती महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। गर्भवती होने पर अब सरकार गर्भवती महिलाओं को 20 हजार रुपए देगी। इस योजन में छत्तीसगढ़ राज्य के वे निवासी जो अपनी रोजी-रोटी के लिए बाहर काम कर रहे हैं, उन्हें भी इस योजना का लाभ मिलेगा।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
special facility in Mahtari Jatan Yojana
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

गर्भवती महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। गर्भवती होने पर अब सरकार गर्भवती महिलाओं को 20 हजार रुपए देगी। इस योजन में छत्तीसगढ़ राज्य के वे निवासी जो अपनी रोजी-रोटी के लिए बाहर काम कर रहे है, उन्हें भी इस योजना का लाभ मिलेगा। राज्य की साय सरकार यह कवायद शुरू करने जा रही है, जिसमें छत्तीसगढ़ से बाहर काम करने वाले श्रमिकों, मजदूरों को उसी राज्य में सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। इसे लेकर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने निर्देश जारी कर दिया है।

 

ऐसी गर्भवती महिलाओं को भी योजना का लाभ



महतारी जतन योजना के तहत गर्भवती महिलाओं को 20 हजार रुपए की सहायता राशि दी जा रही है। अब इस योजना का लाभ वह महिलाएं भी उठा सकेंगी जो प्रदेश से बाहर जाकर रह रहीं है। श्रम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक नवंबर के पहले कुछ राज्यों में श्रमिक केंद्रों की शुरुआत कर दी जाएगी। श्रमिकों को योजनाओं का लाभ लेने के लिए श्रम विभाग के अंतर्गत पंजीयन कराना जरूरी होगा।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

cg news in hindi मिनीमाता महतारी जतन योजना Mahtari Jatan Scheme Mahtari Jatan Scheme Update महतारी जतन योजना अपडेट cg news update CG News