मास्टर जी ने की गजब की ठगी... सरकारी नौकरी के सपने दिखाकर लूट लिए 60 लाख रुपए

Chhattisgarh Fraud Case : छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। राजधानी रायपुर में नौकरी लगाने के नाम पर एक सरकारी शिक्षक ने लाखों रुपए की ठगी की।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
Teacher looted 60 lakh rupees name government job
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Fraud Case : छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। राजधानी रायपुर में नौकरी लगाने के नाम पर एक सरकारी शिक्षक ने लाखों रुपए की ठगी की। शिक्षक ने पीड़ित युवक समेत कई लोगों से सरकारी नौकरी लगवाने के सपने दिखाए फिर उससे 60 लाख रुपए वसूल लिया। पैसा लेने के बाद शिक्षक ने न युवक की नौकरी लगाई न ही उसके पैसे लौटाए। इसके बाद जब युवक को ठगी का एहसास हुआ तो उसने फौरन थाने जाकर शिकायत दर्ज कराई। 

शिक्षक ने वसूले लाखों रुपए

मामले में शिक्षक ने कई लोगों से लाखों रुपए वसूले हैं। जिसकी शिकायत पीड़ित युवक संदीप कुमार बंजारे ने की है। संदीप ने बताय कि बिलासपुर के मस्तूरी में बसे बहतरा गांव के एक शिक्षक केशव प्रसाद बंजारे ने सरकारी नौकरी लगवा देने का वादा किया। शिक्षक ने युवक से कहा कि उसकी राजनीतिक पहुंच ऊपर तक है। वह युवक को जिला एवं सत्र न्यायालय में भृत्य के पद पर नौकरी लगवा देगा। जिसके बाद शिक्षक की बातों पर भरोसा करके युवक ने  7,00,000 रुपए शिक्षक को दे डाले। 



कई लोगों को बनाया ठगी का शिकार

पीड़ित युवक संदीप कुमार ने अपनी शिकायत में यह जानकारी दी कि शातिर आरोपी ने केवल उससे नहीं बल्कि कई लोगों से पैसे वसूले हैं। शिक्षक ने नौकरी लगवाने के बहाने कई लोगों से कुल 60,59,000 रुपए लूटे हैं। शातिर आरोपी ने सभी को अपनी  राजनीतिक पहचान मजबूत है, बताकर सरकारी नौकरी लगवा देने का झांसा दिया। जिसके बाद ठगी ने सभी से लाखों रुपए लूट लिए। युवक की शिकायत के बाद पुलिस ने तुरंत मामला दर्ज किया। इसके बाद कार्रवाई के लिए शिक्षक के घर पहुंचे। पुलिस ने शातिर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हालांकि मामले में कार्रवाई अभी भी जारी है। 

छत्तीसगढ़ में बढ़ रही ठगी की शिकयत

पिछले कुछ महीनों से प्रदेश में ठगी की शिकायत लगातार बढ़ती ही जा रही है। एक तरफ जहां साइबर क्राइम की शिकायत बढ़ रही है। वहीं दूसरी ओर नौकरी का झांसा देकर ठगी लाखों रुपए लूट रहे है। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही राजधानी रायपुर में एक महिला के साथ ठगी हुई थी। इस मामले में आरोपी ने कम कीमत में आलिशान मकान दिलाने का झांसा देकर 48 लाख रुपए पार कर लिए थे।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Crime news The sootr crime news chhattisgarh crime news crime news today cg crime news CG Fraud Case Fraud case Chhattisgarh Fraud Case