गृहमंत्री अमित शाह आज से तीन दिन रहेंगे रायपुर , विधायक देवेंद्र यादव से मिलने आ रहे पायलट

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 23 अगस्त का दिन राजनीतिक सरगर्मियों से भरा रहने वाला है। एक ओर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तीन दिन के छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। वहीं, कांग्रेस नेता पायलट रायपुर जेल में बंद विधायक देवेंद्र यादव से मिलने आ रहे हैं।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Union Home Minister Amit Shah visits Chhattisgarh the sootr news
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ के तीन दिन के दौरे पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 23 अगस्त को आ रहे हैं। वहीं, कांग्रेस के बड़े नेताओं में शुमार सचिन पायलट भी रायपुर आ रहे हैं। राजस्थान के उपमुख्यमंत्री रहे पायलट रायपुर जेल में बंद कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव से मिलने आ रहे हैं। बलौदा बाजार हिंसा केस में विधायक यादव को आरोपी बनाया गया है।

नक्सल प्रभावित राज्यों के अफसरों के साथ मीटिंग

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का यह दौरा नक्सलियों के खात्मे के लिए चलाए जा रहे अभियान से जुड़ा है। बताया जा रहा है कि शाह रायपुर में नक्सल प्रभावित राज्यों के अफसरों के साथ मीटिंग करने वाले हैं, ताकि संयुक्त कार्रवाई का प्लान बनाया जा सके। इसके साथ ही सभी सीमावर्ती राज्यों के बीच समन्वय होने से कार्रवाई का परिणाम अपेक्षा के अनुरूप मिल सकेगा।

मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड भी देखेंगे शाह

बताया जा रहा है कि तीन दिन के छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्री शाह यहां विष्णुदेव साय सरकार के मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड भी देखेंगे। आठ महीने की सरकार के दौरान मंत्रियों ने किस प्रकार का काम किया, इसका जायजा भी लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि मंत्रियों के रिपोर्ट कार्ड के आधार पर उनकी भावी जिम्मेदारी भी तय की जाएगी।

कांग्रेस नेता पायलट बढ़ाएंगे अपने विधायक का मनोबल

छत्तीसगढ़ के संगठन प्रभारी कांग्रेस नेता सचिन पायलट का रायपुर दौरा भी अहम माना जा रहा है। पायलट रायपुर सेंट्रल जेल में बंद विधायक देवेंद्र यादव से मिलने जाएंगे।

पायलट के दौरे से कांग्रेस का मनोबल बढ़ेगा। ज्ञात हो कि कांग्रेस लगातार यह आरोप लगा रही है कि उसके विधायक के खिलाफ सरकार साजिश कर रही है। विधायक देवेंद्र यादव को बिना सबूत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। विष्णुदेव साय सरकार लगातार कांग्रेस के विधायकों को निशाना बना कर विपक्ष की आवाज का दबाना चाहती है।

ऐसे में केंद्रीय नेता पायलट का दौरा अहम हो जाता है। इसमें खास बात यह है कि पायलट उस समय आ रहे हैं, जब राजधानी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे।

 

 

सचिन पायलट छत्तीसगढ़ दौरा cg news hindi कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ दौरा Amit Shah visits Chhattisgarh today Sachin Pilot Chhattisgarh Visit