CG Politics: विष्णु सरकार ने पलटा भूपेश बघेल का ये बड़ा फैसला

छत्तीसगढ़ की साय सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने पुराने कांग्रेस सरकार के नियम को पलटकर अब प्रदेश के नगर पालिका और नगर पंचायत के अध्यक्षों का पॉवर घटा दिया है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
Vishnu govt overturned Bhupesh Baghel big decision
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ की साय सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने पुराने कांग्रेस सरकार के नियम को पलटकर अब प्रदेश के नगर पालिका और नगर पंचायत के अध्यक्षों का पॉवर घटा दिया है। अब नगर पालिका और नगर पंचायत अध्यक्षों का चेक में हस्ताक्षर करने काअधिकार खत्म हो गया है। नगर पालिकाओं, पंचायतों में अब CEO चेक पर हस्ताक्षर करेंगे।



बेहतर ढंग से काम होगा

प्रदेश सरकार के इस फैसले से अब नगर निकायों को पंचायतों में काम अब बेहतर ढंग से होगा। अब भुगतान को लेकर लगने वाले आरोपों या प्रकरणों में अध्यक्ष नहीं फंसेंगे। वहीं इस नई जिम्मेदारी से अब सीएमओ की जिम्मेदारी बढ़ जाएगी। वहीं विरोधी दल ने सरकार के इस फैसले के खिलाफ यह बयान दिया है कि निकाय चुनाव निकट है। ज्यादातर निकायों में कांग्रेस के पदाधिकारी हैं। इस वजह से उनके अधिकार छीने गए हैं।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

chhattisgarh cm vishnu deo sai Chhattisgarh News News cg news in hindi chhattisgarh news in hindi chhattisgarh news update Chhattisgarh CM said CG Politics cg news update CG News Chhattisgarh news today CM Vishnu Deo Sai Chhattisgarh News