Weather Update : अगले 48 घंटे बेहद खतरनाक, जमकर बरसेंगे बादल, डबल अलर्ट जारी

Chhattisgarh Weather Update : मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए जशपुर व सूरजपुर के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं बलरामपुर जिले में 48 घंटे का ऑरेंज अलर्ट है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
Weather Update heavy rain for 48 hour
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर आज यानि रविवार से भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए जशपुर व सूरजपुर के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं बलरामपुर जिले में 48 घंटे का ऑरेंज अलर्ट है। यहां बहुत भारी से भारी बारिश हो सकती है।

वहीं अगले 48 घंटे के लिए सरगुजा, कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, जशपुर, कोरबा और रायगढ़ के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं रायपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग में बारिश की संभावना कम है। हालांकि कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिम बंगाल गहरा अवदाब अगले 48 घंटों के दौरान एक दबाव के रूप में झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़ की ओर बढ़ रहा है। इसके प्रभाव से उत्तरी छत्तीसगढ़ में भारी से बहुत भारी बारिश और बिजली गिर सकती है। फिर 16 सितंबर से बारिश की गतिविधियों में गिरावट होगी।



प्रदेश में इतनी औसत हुई बारिश

छत्तीसगढ़ में 1 जून से 14 सितंबर तक 1128 मिलीमीटर बारिश हो गई है, जो औसत से 7% अधिक है। प्रदेश के आठ जिले में सामान्य से अधिक बारिश और एक जिले में अति भारी बारिश रिकार्ड की गई है। 5 जिलों में औसत से बेहद कम बारिश हुई है बाकी से जिलों में सामान्य बारिश रिकार्ड की गई है।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

मौसम विभाग की भविष्यवाणी Chhattisgarh Weather Chhattisgarh weather update today heavy rain alert in CG Chhattisgarh Weather Report मौसम विभाग का अलर्ट Chhattisgarh weather forecast Chhattisgarh weather today मौसम विभाग अपडेट Chhattisgarh weather update Chhattisgarh Weather Alert छत्तीसगढ़ मौसम विभाग छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग की फिर चेतावनी Heavy rain alert Chhattisgarh Weather News Heavy rain alert in Chhattisgarh मौसम विभाग की चेतावनी heavy rainfall Heavy rain Forecast छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट Chhattisgarh Weather change heavy rain मौसम विभाग मौसम विभाग का अनुमान छत्तीसगढ़ मौसम विभाग की चेतावनी Heavy rain alert in Bastar