CG Weather Update : अक्टूबर में रायपुर में 42 डिग्री फील हो रही गर्मी , पारा 36 पार

CG Weather Update : मानसूनी सीजन खत्म होने और बारिश पर ब्रेक लगने से दिन का तापमान छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहा है। गुरुवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Weather Update Raipur feeling 42 degrees hot October the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में मानसून की विदाई की बेला के साथ ही गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। हालत यह है कि राजधानी रायपुर में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा रहा है।

वहीं, यदि गूगल वेदर अपडेट पर जाएं तो पता चलता है कि 40 डिग्री सेल्सियस की गर्मी फील की जा रही है। राज्य के अन्य हिस्सों बिलासपुर, राजनांदगांव और जगदलपुर में भी अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा रहा है। 

गुरुवार रहा सबसे ज्यादा गर्म

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गुरुवार सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। गुरुवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। राज्य में सबसे कम न्यूनतम तापमान अंबिकापुर में दर्ज किया गया। यहां न्यूनतम तापमान 21 डिग्री था। 

छत्तीसगढ़ से मानसून पूरी तरह से 20 अक्टूबर तक विदा हो जाएगा। राज्य में मानसून की विदाई के साथ ही हवा की दिशा बदल जाएगी। राज्य में उत्तर पूर्वी हवा के प्रवेश के साथ ही अक्टूबर महीने के अंत तक तापमान में गिरावट आएगा। इससे रात में ठंड बढ़ेगी।

राजधानी में ऐसा रहेगा मौसम

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में धूप-छांव वाला मौसम रहने का अनुमान है। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान बढ़ने की संभावना है। राजधानी में अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। 

कुछ जगहों पर हो सकती है बारिश

लौटते मानसून की वजह से राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। राज्य के ज्यादातर हिस्सों में मौसम सूखा रहेगा। मानसूनी सीजन खत्म होने और बारिश पर ब्रेक लगने से दिन का तापमान छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहा है।

Chhattisgarh weather update Weather update छत्तीसगढ़ मानसून अपडेट Chhattisgarh Monsoon Update imd weather update CG Weather Update Chhattisgarh weather update today CG Today Weather Update chhattisgarh monsoon update 2024