एलोवेरा की खेती के नाम पर 200 किसानों को महिला ने लगाया 8 करोड़ का चूना, MP से गिरफ्तार

Chhattisgarh Fraud Case : छत्तीसगढ़ से ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है। एक महिला ने 200 ग्रामीणों से खेती के नाम पर 8 करोड़ रुपए वसूल लिए।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
Woman looted 8 crore rupees from 200 villagers
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Fraud Case : छत्तीसगढ़ से ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है। एक महिला ने 200 ग्रामीणों से खेती के नाम पर 8 करोड़ रुपए वसूल लिए। बताया जा रहा है कि मास्टर माइंड महिला करोड़ों रुपए वसूलने के बाद राज्य छोड़कर भाग गई थी। महिला पांच साल से फरार थी। पुलिस लगातार महिला को दूसरे राज्यों में  तलाश रही थी। इस दौरान पुलिस ने महिला को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार कर दिया। 


एलोवेरा की खेती का दिया झांसा

मिली जानकारी के मुताबिक, महिला लीला वर्मा ने सारंगढ़ में लोगों को एलोवेरा की खेती में तगड़े मुनाफे का झांसा देकर पैसे इन्वेस्ट करने को कहती थी। इसके बदले उसने हर महीने 5 प्रतिशत ब्याज देने की बात भी कहती थी। लोग बहकावे में आ गए। किसी ने जीवनभर की जमा पूंजी तो किसी ने जमीन बेचकर पैसे लगा दिए।

2019 में 30 जून को सारंगढ़ थाने में एक शिकायत आई। टुंडरी की किरण साहू ने बताया कि लीला वर्मा के साथ अरुण वर्मा, उमेंद्र, अनिल कुंभज और उमा वर्मा ने एलोवेरा की खेती के नाम पर लोगों से पैसे ठगे हैं। जांच हुई तो पता चला कि 200 से ज्यादा ग्रामीणों से 8 करोड़ रुपए ठग लिए गए हैं।


मध्य प्रदेश से गिरफ्तार हुई महिला

मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आनन-फानन में उमेंद्र, अनिल, उमा आर अरुण को गिरफ्तार किया। वहीं लीला फरार हो गई, जिसके बाद पुलिस पांच सालों से उसे तलाश रही थी। पुलिस ने कई राज्यों में जांच-पड़ताल की इस दौरान मुखबिर द्वारा यह जानकारी मिली कि महिला मध्य प्रदेश  छिपी हुई है। इसके बाद पुलिस की टीम महिला को गिरफ्तार करने भोपाल पहुंची। 

महिला को गिरफ्तार करने के लिए प्रदेश से स्पेशल टीम भेजा गया था। भोपाल जिले में शाहपुरा थाना क्षेत्र की गुलमोहर कॉलोनी से मुख्य आरोपी लीला को गिरफ्तार किया गया। वहां से बिलाईगढ़ थाने लाकर पूछताछ की गई। कोर्ट में पेश कर उसे जेल भेज दिया है।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Chhattisgarh News crime news Chhattisgarh News News chhattisgarh news in hindi chhattisgarh crime news chhattisgarh news update Chhattisgarh news today Fraud case cg crime news Chhattisgarh Fraud Case CG Fraud Case crime news today