युवा कांग्रेस अध्यक्ष को घसीटकर ले गई पुलिस... सड़क में हुआ जमकर हंगामा

रायपुर में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच बवाल हो गया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों का रास्ता रोकने लगे तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की की।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
youth congress president dragged away by police
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के विरोध में युवा कांग्रेस के नेता जेल भरो आंदोलन के लिए सड़कों पर उतर आए । रायपुर में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच बवाल हो गया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों का रास्ता रोकने लगे तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की की।

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा इस धक्का मुक्की बीच जमीन पर गिर पड़े। पुलिस उन्हें घसीटते हुए ले गई, इसी तरह नारायणपुर, दुर्ग, बिलासपुर, महासमुंद, सारंगढ़-बिलाईगढ़ जैसे शहरों में भी युवा कांग्रेस नेताओं ने जेल भरो आंदोलन में खूब हंगामा किया और अपनी सांकेतिक गिरफ्तारी भी दी।

 

कांग्रेस नेता लगा रहे जय सतनाम के नारे



रायपुर में सबसे पहले युवा कांग्रेस के नेता गांधी मैदान में जमा हुए यहां एक छोटी सी सभा के बाद रैली की शक्ल में यह सभी सेंट्रल जेल में गिरफ्तारी देने जाने लगे। पुलिस ने मोती बाग के पास सभी को रोक लिया । कांग्रेस नेता जय सतनाम के नारे लगा रहे थे, देवेंद्र यादव और अन्य कांग्रेसी नेताओं पर हुई कार्रवाई का विरोध कर रहे थे। रिहाई की मांग कर रहे थे। पुलिस ने प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष आकाश शर्मा और उनके अन्य साथियों को सांकेतिक रूप से गिरफ्तार भी। किया करीब एक से डेढ़ घंटे तक चले बवाल के बाद यह हंगामा शांत हुआ।



मैं सरकार को चेताना चाहता हूं - कांग्रेस

कांग्रेस अध्यक्ष आकाश शर्मा ने बताया कि हम जेल भरो आंदोलन निकले मगर पुलिस हमेशा की तरह दमनकारी नीतियों के तहत हमें रोकने आई। हमें घसीटते मारते हुए लाई, मैं सरकार को चेताना चाहता हूं, हमारा आंदोलन और उम्र होगा। भारतीय जनता पार्टी के नेता चाहे मुख्यमंत्री हों चाहे गृहमंत्री विजय शर्मा, हमारी बात सुनिए हम उन्हें चैन से रहने नहीं देंगे, जब तक हमारे साथियों की जो गिरफ्तार हुए हैं उनकी रिहाई नहीं होती।



दरअसल बलौदाबाजार हिंसा मामले में कांग्रेस विधायक देवेन्द्र यादव सहित कांग्रेस के नेताओं और सतनामी समाज के लोगों को अरेस्ट किया गया है। इसका कांग्रेस विरोध कर रही है। रायपुर के अलावा प्रदेश के अन्य जिलों में भी विरोध प्रदर्शन किया गया।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश-दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

युवा कांग्रेस अध्यक्ष जेल भरो आंदोलन आकाश शर्मा छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस अध्यक्ष Chhattisgarh Congress Akash sharma cg youth congress president Youth Congress President CG Congress Jail Bharo Andolan