शपथ लेते ही एक्शन में सीएम भजन लाल शर्मा, पेपर लीक के मामलों में SIT गठन समेत किए कई बड़े ऐलान

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
शपथ लेते ही एक्शन में सीएम भजन लाल शर्मा, पेपर लीक के मामलों में SIT गठन समेत किए कई बड़े ऐलान

JAIPUR. राजस्थान में चुनाव से पहले किए गए जनता से किए वादों को पूरा करने के लिए बीजेपी सरकार एक्शन में आ गई है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की शपथ के बाद पेपर लीक प्रकरणों की जांच और पेपर लीक के मामलों पर रोक लगाने के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम यानी एसआईटी के गठन को मंजूरी दे दी गई है। इसके साथ ही प्रदेश में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन, केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए एक मॉनिटरिंग कमेटी का गठन करने का ऐलान किया है।

पेपर लीक के मामलों में SIT का गठन की प्रक्रिया शुरू

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार को पदभार संभालने के बाद सीएमओ में प्रेस वार्ता करते हुए अहम ऐलान किए है। सीएम ने पेपर लीक, महिला सुरक्षा सहित कई मुद्दों को लेकर गंभीरता जताई। सीएम शर्मा ने कहा की पेपर लीक के मामलों ने राजस्थान के युवाओं के सपना तोड़े हैं, और हम सुनिश्चित करेंगे कि राजस्थान में पेपर लीक की घटनाएं न हो और जो मामले पहले सामने आ चुके हैं उनकी जांच के लिए हमने एसआईटी के गठन का वादा किया था। इसी के तहत इसके गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के गठन की घोषणा

इसके साथ ही सीएम भजनलाल शर्मा ने राजस्थान में महिलाओं और बच्चियों के साथ अत्याचार और उनके साथ होने वाले अपराधों पर भी जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ काम करने के बात कही। उन्होंने कहा कि महिला और बालिकाओं के साथ अपराधों को किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और ऐसे मामलों में कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीएम शर्मा ने राजस्थान में संगठित अपराधों पर रोक लगाने के लिए एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के गठन की घोषणा भी की। सीएम ने कहा कि एडीजी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में टास्क फोर्स बनाई जाएगी ताकि राजस्थान में संगठित अपराधों पर प्रभावी रोक लगाई जा सके।

जनता तक पहुंचेगी जनकल्याणकारी योजनाएं

सीएम भजनलाल शर्मा ने केंद्र सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा का जिक्र किया। सीएम ने कहा की केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे यह सुनिश्चित करने के लिए मॉनिटरिंग कमेटी गठित की जाएगी। यह मॉनिटरिंग कमेटी यह देखेगी की कोई भी पात्र व्यक्ति केंद्र सरकार और राजस्थान सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से वंचित न रहे और यदि कोई पात्र व्यक्ति इन योजनाओं का लाभ पाने से वंचित रहता है तो यह किस वजह से हुआ उसकी जिम्मेदारी भी तय की जाएगी।

पीएम मोदी का जताया आभार

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी केंद्रीय नेताओं, दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेताओं, प्रदेश की पूरी जनता का आभार व्यक्त किया।

Jaipur News जयपुर न्यूज Rajasthan CM Bhajanlal Sharma राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा big decision of CM Bhajanlal formation of SIT in paper leak case press conference of CM Bhajanlal सीएम भजनलाल का बड़ा फैसला पेपर लीक केस में एसआईटी का गठन सीएम भजनलाल की प्रेसवार्ता