रायपुर में NSUI की बैठक में शामिल हुए सीएम भूपेश, बोले- विधानसभा चुनाव में होगी बड़ी भूमिका, सत्ता वापसी बड़ा चैलेंज

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
रायपुर में NSUI की बैठक में शामिल हुए सीएम भूपेश, बोले- विधानसभा चुनाव में होगी बड़ी भूमिका, सत्ता वापसी बड़ा चैलेंज

RAIPUR. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुवार (15 जून) को कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में आयोजित NSUI की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए। बैठक में एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय भी शामिल हुए। बैठक में सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि विधानसभा चुनाव में एनएसयूआई को भी बड़ी भूमिका निभानी है। इसके साथ ही कहा कि आज हम सत्ता में हैं, इसलिए बड़ा चैलेंज हमारे सामने हैं, हम सरकार तो बना लेते हैं लेकिन उसे रिपीट नहीं कर पाते। 





छात्रों और युवाओं के बीच पहुंचे कार्यकर्ता: सीएम  





सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को अपने कई अभियानों के साथ छात्रों और युवाओं के बीच पहुंचना हैं। छात्रों और युवाओं के हित में सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में रोजगार दिए जा रहे हैं। पीएससी व्यापम जैसी परीक्षाओं में भी कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा है। सीएम ने कहा कि सरकार ने दो महीनों में ही 48 करोड़ रुपये बेरोजगारी भत्ता में देखकर युवाओं की मदद की है साथ ही बेरोजगारों को प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। 





पीएससी में नहीं हुई कोई गड़बड़ी 





सीएम भूपेश ने आगे कहा कि पीएससी में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। पहले उम्मीदवार शिकायत करते थे, अभी बीजेपी वाले कर रहे हैं। अधिकारी या नेता का बेटा होना कोई गुनाह तो नहीं है उन्होंने अपनी प्रतिभा के बल पर इस परीक्षा को उत्तीर्ण किया है। बैठक में पिछले छह महीने में दिए गए कार्य की समीक्षा की गई। सभी जिलों में किए गए कार्य को लेकर प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में उल्लेख किया गया। साथ ही आने वाले कार्यों को लेकर बैठक में विस्तृत चर्चा की गई।







  • ये भी पढ़े... 







मंत्री टीएस सिंहदेव के बयान पर बोले पूर्व CM रमन सिंह, कहा- पहले उन्होंने मानसिकता बना ली थी अब बोल रहे हैं कांग्रेस नहीं छोडूंगा





अपने बूथ पर काम करना होगा: विकास





संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने कहा कि विधानसभा चुनाव अब नजदीक आ गए हैं। अपने बूथ में ही काम करना है और छत्तीसगढ़ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को हर एक व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य आप एनएसयूआई के सभी साथियों को करना है। वहीं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजीव शुक्ला ने कहा कि एनएसयूआई से जुड़े लोगों की पकड़ हर घर तक होती है क्योंकि हर घर में छात्र है। एनएसयूआई इससे जुड़े लोगों को सरकार की योजनाओं का पूरी तरह से अध्ययन करना है और सभी तक पहुंचाना है।



State executive meeting of NSUI छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव Chhattisgarh Assembly Elections छत्तीसगढ़ न्यूज CM Bhupesh included in NSUI meeting सत्ता वापसी बड़ा चैलेंज NSUI की बैठक में सीएम भूपेश शामिल NSUI की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक big challenge to return power Chhattisgarh News