रायपुर में बोले सीएम भूपेश- ईडी और आईटी बीजेपी के विंग है, छत्तीसगढ़ में उनका प्रयोग हो रहा है पर दाल गलने वाली नहीं है

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
रायपुर में बोले सीएम भूपेश- ईडी और आईटी बीजेपी के विंग है, छत्तीसगढ़ में उनका प्रयोग हो रहा है पर दाल गलने वाली नहीं है











Raipur. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि, ईडी और आईटी बीजेपी के विंग ( शाखा ) हैं। केंद्रीय एजेंसियों पर तंज कसते हुए सीएम भूपेश ने दावा किया है कि इसका कोई असर छत्तीसगढ़ में नहीं होगा। सीएम भूपेश कृषि विभाग में पदस्थ आईएएस रानू साहू की ईडी द्वारा की गई गिरफ़्तारी पर टिप्पणी कर रहे थे।







क्या कहा है सीएम भूपेश ने





सीएम भूपेश बघेल ने ईडी और आईटी के साथ बीजेपी पर तंज किया है। सीएम भूपेश से आईएएस रानू साहू की गिरफ़्तारी को लेकर सवाल हुआ था। सीएम भूपेश ने कहा 





“बीजेपी के महत्वपूर्ण विंग है ईडी और आईटी। दोनों का भरपूर उपयोग छत्तीसगढ़ में किया जा रहा है, फिर भी दाल गलने वाली नहीं है।”





केंद्रीय एजेंसियों के बहाने बीजेपी पर पहले भी हमलावर रहे हैं सीएम भूपेश





केंद्रीय एजेंसियों की कार्यवाहियों को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहले भी बीजेपी पर निशाना साधते रहे हैं। ईडी और आईटी की कार्यवाहियों को लेकर सीएम भूपेश लगातार कहते आ रहे हैं कि, बीजेपी सीधे लड़ नहीं पा रही है इसलिए वह केंद्रीय एजेंसियों के बहाने सरकार को बदनाम करने के अभियान पर जुटी हुई है। विदित हो कि, ईडी और आईटी प्रदेश में लगातार कार्यवाही कर रहे हैं। कोयला घोटाला और अवैध वसूली मामले में ईडी ने मुख्यमंत्री भूपेश की उप सचिव सौम्या चौरसिया को गिरफ़्तार किया है,जिनकी ज़मानत याचिका हाईकोर्ट से भी ख़ारिज हो चुकी है। ईडी ने उसके बाद शराब घोटाले पर कार्यवाही की है। बीते 48 घंटों में ईडी ने कांग्रेस नेताओं और कई प्रशासनिक अधिकारियों तथा व्यापारियों के यहाँ दबिश दी है। 22 जुलाई की सुबह ईडी के अधिकारी आईएएस रानू साहू को घर से ऑफिस ले गए और फिर गिरफ़्तार कर अदालत में पेश किया, जहां से रानू साहू को तीन दिनों की रिमांड पर कोर्ट ने ईडी को सौंप दिया।रानू साहू की गिरफ़्तारी उसी कोयला घोटाला और अवैध वसूली मामले में हुई है जिस मामले में सीएम भूपेश की उप सचिव सौम्या चौरसिया को गिरफ़्तार किया गया है।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज CM Bhupesh Baghel सीएम भूपेश बघेल Chhattisgarh ED Raids CM Bhupesh said ED and IT are the wings of BJP छत्तीसगढ़ ईडी छापे सीएम भूपेश ने कहा कि ईडी और आईटी भाजपा के पंख हैं