सीएम गहलोत बाले-राजस्थान में गांधी का संदेश पहुंचाने होगी 50 हजार वॉलंटियर की भर्ती, हवाई तीर्थयात्रा के लाभार्थियों से की बात

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
सीएम गहलोत बाले-राजस्थान में गांधी का संदेश पहुंचाने होगी 50 हजार वॉलंटियर की भर्ती, हवाई तीर्थयात्रा के लाभार्थियों से की बात

मनीष गोधा, JAIPUR. राजस्थान में राशन में अन्नपूर्णा किट का वितरण शुरु हो चुका है। इस योजना की लॉन्चिंग पर सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि हमारी जनकल्याणकारी योजनाओं को बीजेपी रेवड़ियां बताकर लाभार्थियों और गरीबों की बेइज्जती कर रही है। सामाजिक सुरक्षा रेवड़ी नहीं जरूरत है। इस दौरान सीएम गहलोत ने बताया कि राजस्थान एकमात्र ऐसा राज्य है जहां अहिंसा और शांति का अलग विभाग है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के संदेश को घर-घर तक पहुंचाने सरकार 50 हजार वॉलंटियर्स की भर्ती करने जा रही है। 





ये खबर भी पढ़िए....











वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की लाभार्थियों से बात





इस दौरान मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लाभार्थियों से बात भी की। इस दौरान श्रीगंगानगर जिले की कृष्णा देवी ने हवाई तीर्थयात्रा योजना की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि हम गरीब जिस हवाई जहाज के पास खड़े भी नहीं हो सकते, जिसे छूने के लिए तरसते थे। सरकार की योजना के कारण उसमें सफर करने का मौका मिला तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा। 





सीएम को दिया आशीर्वाद





कृष्णा देवी ने कहा कि आप यूं ही बने रहना, हम गरीबों को जिंदगी भर ऐसे ही संभालते रहना। आप ऐसे ही काम करते रहना। सीएम गहलोत ने कृष्णा देवी से कहा कि अच्छा लगा कि आप लोग तीर्थयात्रा करके आए हो। तो कृष्णा देवी बोली कि मुझे तो जहाज पर चढ़ने में बहुत ही खुशी मिली। 





ये खबर भी पढ़िए....











सीट खाली थीं तो सोकर आई





कृष्णा देवी ने बताया कि मेरी 16 नंबर की सीट थी और पास में दो सीट खाली पड़ी थीं। उन्होंने बताया कि मैंने प्लेन में सोकर भी देखा, बिल्कुल झटका नहीं लगा। उन्होंने बताया कि पेंशन, बीमा, राशन सब मिल रहा है। उन्होंने सरकार की योजनाओं के बारे में भी सब बताया तो सीएम गहलोत बोले कि आप तो पूरी नेता बन गई हो। इस पर कृष्णा बोली कि आप नेता हो तो हमें आपके पीछे नेता बनना ही पड़ेगा। आपकी सरकार ऐसे ही चलनी चाहिए। 





हमारी योजनाओं से खुश है राजस्थान





अपने संबोधन के दौरान सीएम गहलोत ने हैप्पीनेस इंडेक्स का भी उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि आज देश में मिजोरम हैप्पीनेस इंडेक्स में सबसे अव्वल स्थान पर है। मिजोरम के लोग सबसे ज्यादा खुश हैं। तो हमारी योजनाओं से राजस्थान का हैप्पीनेस इंडेक्स बढ़ा है। सरकार का प्रयास है कि एक दिन राजस्थान भी इस मामले में मिजोरम के बराबर आए। इसके लिए काफी प्रयास करने होंगे। 



Pilgrimage Scheme अन्नपूर्णा योजना Gandhi Message CM Ashok Gehlot Annapurna Scheme CM अशोक गहलोत गाँधी सन्देश तीर्थयात्रा योजना