अपराधी या तो अपराध छोड़े या राजस्थान, सीएम गहलोत बोले- चुनाव में हिंसा या सांप्रदायिक घटना होगी तो कड़ाई से निपटेंगे

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
अपराधी या तो अपराध छोड़े या राजस्थान, सीएम गहलोत बोले- चुनाव में हिंसा या सांप्रदायिक घटना होगी तो कड़ाई से निपटेंगे

JAIPUR. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय में कानून व्यवस्था पर अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान सीएम गहलोत ने पिछले तीन माह के क्राइम और लॉ एंड ऑर्डर को लेकर रिव्यू किया। साथ ही सीआईडी सीबी की ओर से तैयार किए गए प्रजैंटेशन में 3 माह में दर्ज अपराध, चालान, पेंडेंसी के बारे में बताया गया। साथ ही इस दौरान प्रदेश मे कहां-कहां पर लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ा इसे लेकर चर्चा की गई। सीएम गहलोत ने कहा है कि चुनाव के दौरान हिंसा या सांप्रदायिक घटनाएं हुई तो कड़ाई से निपटा जाएगा। इस दौरान गृह राज्यमंत्री, मुख्य सचिव,एसीएस होम सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।





बदमाशों के खिलाफ पुलिस का चला रही ऑपरेशन





बैठक के बाद सीएम अशोक गहलोत ने मीडिया से चर्चा में अपराधियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अपराधी या तो अपराध छोड़े या राजस्थान छोड़े। सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान पुलिस नियमित रूप से अपराधों के खिलाफ ऑपरेशन चलाकर बदमाशों को पकड़ रही है। चुनाव को लेकर कहा कि विपक्ष चुनाव को सांप्रदायिक बनाने का प्रयास कर रहा है। इसी को लेकर पुलिस मुख्यालय में अधिकारियों के साथ मीटिंग की गई। चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से कराए जाएं। हिंसा या सांप्रदायिक घटना अगर प्रदेश में होती है तो उसे कड़ाई से देखा जाएगा।





publive-image





राजस्थान में आसानी से होती हैं FIR





सीएम गहलोत ने आगे कहा कि देश के अन्य राज्यों में आज भी पीड़ित को FIR दर्ज कराने में परेशानी होती है। देश में राजस्थान एक मात्र राज्य है। जहां पर FIR आसानी से होती हैं। FIR की संख्या बढ़ने से कोई फर्क नहीं पड़ता। अपराध नहीं बढ़ना चाहिए।





रेप और हत्या के मामले में यूपी पहले नंबर पर, राजस्थान का 10वां स्थान





महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों को लेकर विपक्ष के निशाने को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने दावा किया कि रेप के साथ मर्डर के मामलों में राजस्थान देश में दसवें नंबर पर है, जबकि यूपी, असम और एमपी क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं। NCRB के आंकड़ों के दम पर सीएम ने कहा कि विपक्षी नेता और मंत्री जानबूझकर राजस्थान को बदनाम करने के लिए अफवाहें फैला रहे हैं, इन आंकड़ों से उनकी पोल खुल जाती है।





ये खबर भी पढ़ें... 





राजस्थान में सिर्फ जिताऊ के फॉर्मूले ने बढ़ाई कांग्रेस विधायकों की धड़कनें, टिकट मापदण्डों पर अभी बीजेपी की चुप्पी





घोषणा बंद अब गारंटी देता हूं- सीएम 





सीएम गहलोत ने कहा मैने घोषणाएं करना बंद कर दिया हैं। अब मैं गारंटी देने लग गया हूं। मैं बार-बार बोल चुका हूं की लोकतंत्र खतरे में है। संविधान खतरे में है। जिस राज्य में चुनाव होते हैं। उस राज्य में ईडी, इनकम ट्रैक्स, सीबीआई को भेज कर डर पैदा किया जाता है।





publive-image





ये खबर भी पढ़ें... 





राजेंद्र राठौड़ का कांग्रेस पर वार, बोले- गहलोत सरकार अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना के जरिए कर रही लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़





राजस्थान पुलिस को सौंपी गईं 100 आधुनिक गाड़ियां





पुलिस मुख्यालय पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सबसे पहले राजस्थान पुलिस को आपात स्थिति में घटनास्थल पर पहुंचने के लिए 100 हाईटेक पुलिस गाड़ियां (डायल 112) सौंपी। इन गाड़ियों मे मेडिकल सुविधा के साथ चार साइड कैमरे लगे हैं।



इन गाड़ियों में पुलिस संवाद के लिए वायरलेस, हथियार और हेलमेट भी उपलब्ध हैं। इनकी मदद से पुलिस आपात स्थिति मे घटना स्थल पर तुरंत पहुंचेगी। इन वाहनों के आने से पुलिस का रिस्पांस टाइम 12 मिनट से घटकर 6-7 मिनट हो जाएगा। इसके बाद 400 गाड़ियां और मिलेंगी। 



राजस्थान पुलिस और सीएम गहलोत कानून व्यवस्था पर सीएम गहलोत ने की बैठक राजस्थान विधानसभा चुनाव अपराधियों को CM गहलोत की चेतावनी Rajasthan Police and CM Gehlot CM Gehlot meeting on law and order CM Gehlot warning to criminals Rajasthan Assembly elections जयपुर न्यूज Jaipur News