Advertisment

उज्जैन के 'विक्रम व्यापार मेले' को लेकर सीएम मोहन का बड़ा ऐलान, व्यापारियों और ग्राहकों को मिलेगी ये छूट

author-image
Vikram Jain
New Update
उज्जैन के 'विक्रम व्यापार मेले' को लेकर सीएम मोहन का बड़ा ऐलान, व्यापारियों और ग्राहकों को मिलेगी ये छूट

BHOPAL. उज्जैन में एक महीने से ज्यादा समय के लिए लगने वाले 'विक्रम व्यापार मेले' इन्वेस्टर समिट को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बड़ा ऐलान किया। सीएम मोहन ने इस मेले को लेकर स्टेट की जीएसटी में छूट देने की घोषणा की है। इससे व्यापारियों और ग्राहकों को रियायती दरों पर पर्यटन विकास निगम के होटल में रुकने का भी अवसर मिलेगा।

Advertisment

एक महीने तक चलेगा विक्रम व्यापार मेला

दरअसल एमपी की धार्मिक नगरी उज्जैन में विक्रम व्यापार मेले 1 मार्च से शुभारंभ हो रहा है। विक्रम उत्सव के तहत कार्यक्रमों का आयोजन 9 अप्रैल तक लगातार चलता रहेगा। सीएम मोहन ने विक्रम व्यापार मेले और विक्रम उत्सव के साथ-साथ इस पूरे आयोजन में इन्वेस्टर समिट को जोड़कर आयोजन को और भी महत्वपूर्ण बना दिया है। इस आयोजन में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र सहित आसपास के सभी प्रदेशों के उद्योगपतियों को और व्यापारियों को आमंत्रित किया जा रहा है।

मेले में शामिल होंगे बड़े व्यापारी

Advertisment

सीएम मोहन के मुताबिक विक्रम व्यापार मेले में रेडीमेड गारमेंट्स, फूड प्रोसेसिंग यूनिट, ऑटोमोबाइल्स, इलेक्ट्रॉनिक सामानों की खरीदी बिक्री को लेकर बड़े व्यापारी शामिल होंगे। व्यापारियों और ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सरकार की ओर से बड़े कदम उठाए गए हैं। अब मध्य प्रदेश के अधिकारी लगातार दूसरे प्रदेशों के व्यापारियों और उद्योगपतियों से संपर्क कर उन्हें मेले में आमंत्रित कर रहे हैं।

सीएम मोहन ने दिए ये निर्देश

सीएम मोहन का कहना है कि वाणिज्य कर को लेकर बड़े अधिकारियों के साथ बैठक की गई है। साथ ही उन्हें निर्देश दिया गया है कि स्टेट जीएसटी को लेकर परीक्षण करते हुए व्यापारी और ग्राहकों को इसे मुक्त कर रियायती दरों पर सामान उपलब्ध कराने की व्यवस्था करें।

पर्यटन विकास निगम के होटल में भी छूट

दरअसल बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में मध्य प्रदेश पर्यटन विकास निगम के कई होटल है, जिसे रियायती दरों पर व्यापारियों और ग्राहकों को उपलब्ध कराया जाएगा। विक्रम उत्सव, विक्रम व्यापार मेला में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने वाले व्यापारी और ग्राहकों के लिए यहां छूट रहेगी। इसे लेकर भी मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। सरकार का उद्देश्य इस व्यापार मेले को बड़े पैमाने पर आयोजित और स्थापित करना है।

Bhopal News CM Dr. Mohan Yadav Ujjain News सीएम डॉ. मोहन यादव भोपाल समाचार उज्जैन समाचार Ujjain Vikram Trade Fair State GST exemption in trade fair उज्जैन विक्रम व्यापार मेला व्यापार मेले में स्टेट जीएसटी की छूट
Advertisment
Advertisment