हुक्के के कश पर CM मोहन यादव सख्त, रेस्टोरेंट में नहीं पी सकेंगे हुक्का, उल्लंघन पर लगेगा लाखों का जुर्माना

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
हुक्के के कश पर CM मोहन यादव सख्त, रेस्टोरेंट में नहीं पी सकेंगे हुक्का, उल्लंघन पर लगेगा लाखों का जुर्माना

BHOPAL. मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव ने रेस्टोरेंट में हुक्का पीने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके लिए मप्र सरकार ने अधिसूचना जारी की है। इसके तहत अब रेस्टोरेंट में हुक्का नहीं पी सकेंगे। सरकार के इन आदेशों का उल्लंघन करने पर 3 साल की सजा हो सकती है। इसके अलावा लाखों तक का जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

MP में नशे पर शिकंजा...

किसी होटल या रेस्टोरेंट में हुक्का लांज संचालित करने पर उसे 3 साल की सजा और एक लाख रुपए जुर्माना भरना होगा। राज्य सरकार ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना जारी होते ही अब यह कानून बन गया है। अगर अब किसी भी होटल, रेस्टोरेंट या भोजनालय में हुक्का बार चलता पाया गया तो मालिक को तीन साल की सजा होगी। सब इंस्पेक्टर या उससे बड़े अधिकारी संचालकों पर यह कार्रवाई कर सकेंगे।

यह होगी सजा

नियम के उल्लंघन पर 3 साल तक की जेल और 1 लाख तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है। सजा कम से कम 1 साल की होगी। इसी तरह 1 लाख तक का जुर्माना भी उसपर लगाया जाएगा।



MP CM Mohan Yadav Hookah Lounge Ban In MP MP News action of CM Mohan Yadav मप्र में रेस्टोरेंट में नहीं पी सकेंगे हुक्का मप्र में नशे पर शिकंजा मप्र सीएम मोहन यादव सीएम मोहन यादव का एक्शन एमपी न्यूज no smoke hookah in restaurants in MP crackdown on drugs in MP