कड़ाके की ठंड में आधी रात को भोपाल की सड़कों पर निकले CM मोहन यादव, अचानक पहुंचे रैन बसेरा, लोगों का हालचाल जाना

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
कड़ाके की ठंड में आधी रात को भोपाल की सड़कों पर निकले CM मोहन यादव, अचानक पहुंचे रैन बसेरा, लोगों का हालचाल जाना

BHOPAL. मध्य प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जिससे सड़क किनारे और खुले में रहने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच सीएम मोहन यादव ने बुधवार, 20 दिसंबर की रात को भोपाल में कैंसर हॉस्पिटल (जवाहरलाल नेहरू कैंसर हॉस्पिटल ) के बाहर बने रैन बसेरों का जायजा लेने पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करना हम सभी की जिम्मेदारी है कि रैन बसेरों में रहने वाले लोगों को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े।

सीएम ने अफसरों को दिए निर्देश

सीएम मोहन यादव ने कहा, प्रदेश में लगातार ठंड बढ़ती जा रही है। ऐसे में मैंने बुधवार यानी 20 दिसंबर की रात को रैन बसेरों में रुके मरीजों, उनके परिजनों और नागरिकों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। यह हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम रात में रुकने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। इसके लिए सीएम ने अफसरों को आवश्यक निर्देश भी दिए।

 शिवराज की तर्ज पर रैन बसेरों में पहुंचे सीएम मोहन यादव

पूर्व सीएम शिवराज सिंह भी सर्दियों में सड़क किनारे रहने वालों और रैन बसेरों में रुकने वालों की अक्सर चिंता करते रहे हैं और हर बार ठंड के मौसम में उनका हालचाल जानने अचानक इन जगहों पर पहुंचते थे। इस बार वहीं जिम्मेदारी सीएम मोहन यादव ने निभाई है।

एमपी-सीजी में कड़ाके की ठंड

मप्र में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है। उत्तर भारत से आ रही हवाओं के कारण प्रदेश में ठिठुरन और ज्यादा बढ़ गई है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर भी तापमान में लगातार गिरावट देखी जा रही है, जिसकी वजह से लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले एक-दो दिनों में बारिश होने की संभावना है।

लगातार गिरा रहा है पारा

मौसम विभाग के अनुसार मप्र के न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। बता दें कि न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है। जानकारी के मुताबिक पचमढ़ी, दतिया, छतरपुर में सबसे ज्यादा ठंढ महसूस हुई, इसके अलावा ग्वालियर चंबल में भी न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। यहां पर तापमान गिरकर 5.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। मौसम विभाग का कहना है कि सिवनी में भी शीत लहर का प्रभाव देखा गया। धार, खंडवा, खरगोन, मलाजखंड के साथ राजधानी भोपाल में भी तापमान तेजी से गिर रहा है।

एक-दो दिन में बारिश की संभावना 

बता दें कि उत्तर भारत के कई जगहों पर लगातार बर्फबारी हो रही है। जिसका प्रभाव एमपी और छत्तीसगढ़ दोनों राज्यों में देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि उत्तर पश्चिमी हिस्से में चक्रवर्ती हवा का प्रभाव एमपी में भी पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले एक- दो दिन में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है।

छत्तीसगढ़ का मौसम

एमपी के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के मौसम में भी लगातार बदलाव देखा जा रहा है। बता दें कि उत्तर भारत की हवाओं का असर यहां पर भी दिख रहा है। प्रदेश के न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट देखी जा रही है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश का सबसे सर्द जिला अंबिकापुर रहा, जानकारी के मुताबिक यहां का न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि 10 जिलों का तापमान 12 डिग्री से नीचे आ गया है।





Bhopal News Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज भोपाल समाचार CM Mohan Yadav came out on the streets at midnight CM inquired about the condition of the poor in the cold Bhopal Night Basera सीएम मोहन यादव आधी रात में सड़कों पर निकले ठंड में गरीबों का हाल जाना सीएम ने भोपाल रैन बसेरा