इंदौर में रोड शो के बाद कांग्रेस पर जमकर गरजे सीएम मोहन यादव, बोले- इनकी बुद्धि भ्रष्ट हो गई जो निमंत्रण ठुकरा रहे हैं

author-image
Rahul Garhwal
New Update
इंदौर में रोड शो के बाद कांग्रेस पर जमकर गरजे सीएम मोहन यादव, बोले- इनकी बुद्धि भ्रष्ट हो गई जो निमंत्रण ठुकरा रहे हैं

संजय गुप्ता, INDORE. मुख्यमंत्री मोहन यादव का बुधवार को करीब दो घंटे का जन आभार यात्रा के जरिए रोड शो हुआ। इसके बाद 350 करोड़ के एलिवेटेड ब्रिज के भूमिपूजन के बाद सीएम ने कांग्रेस पर जमकर हल्ला बोला। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का न्योता ठुकराने पर उन्होंने कहा कि कुछ लोग अभागे हैं, इनकी बुद्धि भ्रष्ट हो गई है, जो निमंत्रण ठुकरा रहे हैं, आना है तो आते नहीं तो नहीं आते, लेकिन कोई इस तरह लिखकर निमंत्रण ठुकराता है क्या ? ऐसी आंधी आएगी इनके पते नहीं चलेंगे। जनता इन्हें छोड़ेगी नहीं। कांग्रेस अभी भी माफी मांग लें और अपने फैसले पर पुनर्विचार कर ले। ये उनका अंहकार बोल रहा है।

सीएम ने लगाए जय श्रीराम के नारे

सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ही राम मंदिर को लेकर अड़ंगे अड़ाए हैं। सुप्रीम कोर्ट में गलत एफिडेविट दिए। प्रभु राम तो सभी को क्षमा करते हैं, सभी को साथ लेकर चलने के भाव से ही कांग्रेस को भी इस अवसर का निमंत्रण दिया गया था जो ठुकरा दिया। सीएम ने कहा कि हम सभी एक नई दिवाली के लिए तैयार हैं। सभी मुट्‌ठी बांधकर संकल्प लें 22 जनवरी को ऐतिहासिक मौके को अमर बनाएंगे। इसके बाद सीएम ने जय श्रीराम के नारे लगाए और उनके साथ जनता भी उदघोष किया।

मोदी जी को तीसरी बार पीएम बनने से कोई नहीं रोक सकता

सीएम ने मां अहिल्या के कार्यकाल की जमकर प्रशंसा की। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर कहा कि वह भूतो ना भविष्यवति वाले पीएम हैं। उनके पास विकास कामों के लिए कभी धन की कमी नहीं पड़ती है, उनका विजन अद्भुत है। तीसरी बार भी उन्हें पीएम बनने से कोई नहीं रोक सकता।

कैलाश विजयवर्गीय से मार्गदर्शन लिया, कोई छोटा-बड़ा नहीं होता

सीएम ने नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजवर्गीय को फिर भाई साहब कहकर संबोधित किया और कहा कि हम सभी संघ के हैं, यहां कोई छोटा-बड़ा नहीं होता है, जिसे जो काम मिलता वो करता है। मैंने भी उनसे (कैलाश विजयवर्गीय) मार्गदर्शन लिया है।

विजयवर्गीय ने पीडब्ल्यूडी मंत्री सिंह से मांगी माफी

विजयवर्गीय ने अपने उद्बोधन में पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह से माफी मांगी। उन्होंने कहा कि आपके भी इस कार्यक्रम में आने की सूचना नहीं थी, दोपहर में पता चला इसलिए आपकी सही से ब्रांडिंग नहीं कर पाया। 2 घंटे में जो कर सका वही हुआ, ये चूक है, मैं क्षमा मांगता हूं। विजयवर्गीय ने कहा कि ब्रिज को लेकर काफी असमंजस था, हमने कहा कि अभी काम तो शुरू करो, बीच में कोई डिजाइन में बदलाव करना होगा तो करेंगे। राशि की चिंता नहीं है। सीएम हमे देंगे। जो भी नागरिक इसके लिए सुझाव देना चाहता है, वो दे सकता है। विजयवर्गीय ने कहा कि अब स्वच्छता के बाद हमारा फोकस शिक्षा है, ताकि पुणे, बेंगलुरु के लोग इंदौर आकर एमबीए करें, एक और सेक्टर है मेडिकल टूरिज्म का, इंदौर में ये कारोबार 500 करोड़ का हो सकता है। इस पर ध्यान देने की जरूरत है। विजयवर्गीय ने ब्रिज 2 साल की जगह 15 माह में पूरे करने के लिए अधिकारियों से कहा है। कार्यक्रम को मंत्री तुलसीराम सिलावट और पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह ने भी संबोधित किया। आयोजन में महापौर पुष्यमित्र भार्गव, सांसद शंकर लालवानी, राज्यसभा सांसद कविता पाटीदार के साथ ही सभी विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

2 घंटे निकला रोड शो

शाम 5 बजे करीब सीएम इंदौर पहुंचे और फिर बड़ा गणपति जाकर पूजन किया। इसके बाद रोड शो शुरू हुआ जो करीब सवा 7 बजे राजवाड़ा तक पहुंचा। वाहन में उनके साथ विजयवर्गीय, सिलावट के साथ सभी जनप्रतिनिधि, बीजेपी नगराध्यक्ष गौरव रणदिवे और अन्य मौजूद रहे। रोड शो के दौरान पूरा माहौल भगवामय होने के साथ ही राममय रहा। लोगों ने जगह-जगह सीएम की आरती उतारी, बच्चों ने राम-सीता का रूप धरा। उड़ते हुए हनुमान जी ने स्वागत किया, तो वहीं जगह-जगह उन्हें राममंदिर की फोटो दी गई। कहीं पर गदा भी उपहार में दी गई, जिसे सीएम ने लहराया तो कई जगह पर फूलों की मालाएं पहनाई गई। पूरे रास्तेभर फूलों की बौछार हुई सीएम ने सभी का अभिवादन किया और आमजन पर फूल फेंके। रास्ते पर भारी जनसैलाब था जिसके चलते पौने 2 किलोमीटर का रास्ता करीब 2 घंटे में पूरा हुआ। इसके बाद सभी ने राजवाड़ा पर मां अहिल्या की प्रतिमा पर माला चढ़ाई और नमन किया। सीएम ने बाद में विश्रांति बाग में जाकर लोहे के स्क्रैप से बने राम मंदिर के स्ट्रक्चर को भी देखा और उद्घाटन किया।

राम मंदिर RAM MANDIR Madhya Pradesh Congress मध्यप्रदेश कांग्रेस CM Mohan Yadav in Indore CM Mohan Yadav road show CM Mohan target on Congress इंदौर में सीएम मोहन यादव सीएम मोहन यादव का रोड शो सीएम मोहन का कांग्रेस पर निशाना