छिंदवाड़ा की तीन तहसीलों को मिलाकर बनेगा एमपी का 55वां जिला, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने दौरे पर की घोषणा

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छिंदवाड़ा की तीन तहसीलों को मिलाकर बनेगा एमपी का 55वां जिला, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने दौरे पर की घोषणा

CHHINDWARA. मध्यप्रदेश में अब 55वां जिला बन सकता है। बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को 55वें जिले की घोषणा कर दी है। यह घोषणा उन्होंने अपने छिंदवाड़ा दौरे पर की। छिंदवाड़ा की तहसीलें पांढुर्णा, नांदनवाड़ी और सौसर को मिलाकर नया जिला बनाया जाएगा।  





सांवली मंदिर पहुंचे सीएम





सीएम शिवराज सिंह चौहान के छिंदवाड़ा दौरे पर सांवली मंदिर में हनुमान लोक की आधारशिला रखी गई। जाम सांवली हनुमान मंदिर और लोक का निर्माण 314 करोड़ रुपए की लागत से होगा। इस दौरान सीएम ने कहा कि यह 'मेरे जीवन का अद्भुत क्षण है। भगवान श्रीराम और सीता मां के चरणों में प्रणाम कर हमने आज श्री हनुमान लोक का भूमिपूजन किया है। यह अद्भुत सिद्ध स्थल है।'





शहर में वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध 





सीएम चौहान शहर में चार किलोमीटर लंबा जनदर्शन रोड शो निकालेंगे। इस दौरान राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिसमें आठ लाख 34 हजार से ज्यादा लोगों को अलग-अलग योजनाओं के जरिए पांच हजार करोड़ रुपए से ज्यादा ऋण राशि का वितरण किया जाएगा। सीएम के आने पर शहर में कई जगहों को आने-जाने के लिए बंद किया गया है। 





बता दें कि इस 55वें जिले की घोषणा से पहले सीएम नागदा और पिछोर को भी नया जिला बनाने की घोषणा कर चुके हैं। इसके साथ ही 13 अगस्त को 53वां जिला मऊगंज भी बनाया गया था।



मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान CM Shivraj Singh Chouhan सीएम शिवराज की घोषणा New district of Madhya Pradesh मध्यप्रदेश का नया जिला announcement of CM Shivraj 55th district of MP CM Chouhan's visit to Chhindwara एमपी का 55वां जिला सीएम चौहान की छिंदवाड़ा दौरा