जबलपुर में सीएम शिवराज आज लाड़ली बहना योजना को शुरू करेंगे, सवा करोड़ महिलाओं के खाते में आएगी पहली किस्त

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
जबलपुर में सीएम शिवराज आज लाड़ली बहना योजना को शुरू करेंगे, सवा करोड़ महिलाओं के खाते में आएगी पहली किस्त

BHOPAL. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वकांक्षी 'लाड़ली बहना योजना' का कार्यक्रम शनिवार 10 जून को प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर के गैरिसन ग्राउंड में आयोजित होगा। जबलपुर मुख्यालय से शाम 6 बजे राज्य स्तरीय समारोह में बहनों से संवाद कर सिंगल क्लिक से योजना की पहली किस्त महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांस्फर करेंगे। योजना के तहत सवा करोड़ महिलाओं के खाते में 1000 रुपए महीने की आर्थिक सहायता दी जा रही है। जबलपुर में आयोजित होने वाले इस राज्य स्तरीय समारोह में 50 हजार से ज्यादा महिलाएं शामिल होंगी।





335 करोड़ रुपए के निर्माण कार्यों का करेंगे भूमिपूजन





लाड़ली बहना योजना समारोह के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान 335 करोड़ रुपए के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण भी करेंगे। इनमें 213.12 करोड़ रुपए के 28 निर्माण कार्यों का लोकार्पण तथा 121.85 करोड़ रुपए के 45 निर्माण कार्यों का भूमिपूजन होगा। समारोह स्थल पर सोलह शासकीय विभागों द्वारा विकास की गतिविधियों को प्रदर्शित करते स्टॉल लगाए जाएंगे।





कन्यापूजन से शुरू होगा समारोह





मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के राज्य स्तरीय समारोह का शुभारम्भ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कन्या पूजन से करेंगे। समारोह में सीएम द्वारा प्रतीक के तौर पर लाड़ली बहनों को स्वीकृति पत्र प्रदान करेंगे। इस अवसर पर बहनों द्वारा मुख्यमंत्री को राखी बांधी जाएगी। मुख्यमंत्री चौहान समारोह को संबोधित भी करेंगे। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत आर्थिक गतिविधियों को अपनाकर लखपति बनी।





महिला पुलिसकर्मी संभालेगी सुरक्षा की जिम्मेदारी





महिला सशक्तिकरण का प्रतीक बन गई मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के गैरिसन ग्राउंड में आयोजित समारोह स्थल की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी महिला पुलिस कर्मियों पर ही। पुलिस अधीक्षक टी के विद्यार्थी ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रियंका शुक्ला को समारोह स्थल की सुरक्षा व्यवस्था का प्रभारी नियुक्त किया है।





महिला स्व-सहायता समूहों की सदस्यों से करेंगे संवाद 





समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा सिंगल क्लिक से खाते में 1000 रुपए की राशि अंतरित करते ही बहनों पर पुष्प वर्षा की जाएगी। समारोह के शुरुआत में मध्यप्रदेश गान होगा। इसके पहले मुख्यमंत्री समन्वय चौक से समारोह स्थल तक रथ पर सवार होकर आएंगे। करीब 200 मीटर लंबी इस रथ यात्रा के दौरान मार्ग के दोनों ओर खड़ी लाड़ली बहनों द्वारा मुख्यमंत्री का स्वागत पुष्प वर्षा कर किया जाएगा।



MP News एमपी न्यूज लाड़ली बहना योजना CM Shivraj सीएम शिवराज Ladli Bahna scheme scheme started in Jabalpur 1.25 crore sisters got benefits जबलपुर में योजना शुरू सवा करोड़ बहनों को मिला लाभ